Kasganj News : कासगंज में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई

कासगंज में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई
UPT | यातायात पुलिस

Jul 25, 2024 20:52

यातायात चेकिंग के दौरान कुल 115 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही, पुलिस ने वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया।

Jul 25, 2024 20:52

Kasganj News : कासगंज जिले में आज यातायात पुलिस ने एक व्यापक चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक अपर्णा रजत कौशिक के निर्देशन में यह अभियान संचालित किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करना था।

अभियान में उल्लंघनों पर ध्यान
इस अभियान के दौरान पुलिस ने विभिन्न प्रकार के उल्लंघनों पर ध्यान केंद्रित किया। इनमें मोडिफाइड साइलेंसर, शराब पीकर वाहन चलाना, दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी, बिना हेलमेट या सीट बेल्ट के वाहन चलाना, हूटर सायरन का उपयोग, वाहनों पर ब्लैक फिल्म लगाना और बिना उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेट (HSRP) के वाहन चलाना शामिल था।



115 वाहनों का किया चालान  
चेकिंग के दौरान कुल 115 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही, पुलिस ने वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया। उन्हें ओवरस्पीडिंग न करने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन या ईयरफोन का उपयोग न करने और नशे में वाहन न चलाने की सलाह दी गई।

18 वर्ष से कम आयु के युवाओं को चेतावनी दी
विशेष रूप से, 18 वर्ष से कम आयु के युवाओं को चेतावनी दी गई कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने पर उनके अभिभावकों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। इस उल्लंघन पर 25,000 रुपये तक का जुर्माना लग सकता है और वाहन का पंजीकरण भी रद्द किया जा सकता है।

Also Read

कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

7 Sep 2024 10:03 PM

कासगंज पेड़ से लटका मिला शिक्षक का शव : कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

कासगंज के सोरों कोतवाली क्षेत्र में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक शिक्षक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका हुआ मिला। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। और पढ़ें