वाहन चेकिंग अभियान : 204 गाड़ियों का किया चालान, एक वाहन सीज, जानिए किन लोगों पर रही पुलिस की विशेष नजर

204 गाड़ियों का किया चालान,  एक वाहन सीज, जानिए किन लोगों पर रही पुलिस की विशेष नजर
UPT | वाहन चालकों को रोककर कार्रवाई करती पुलिस।

Sep 10, 2024 01:14

कासगंज में पुलिस ने व्यापक वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इसका मुख्य उद्देश्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना और उन्हें जागरूक करना था।

Sep 10, 2024 01:14

Kasganj News : जनपद कासगंज में सोमवार को पुलिस अधीक्षक अपर्णा रजत कौशिक के निर्देश पर यातायात पुलिस ने व्यापक वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करना और उन्हें जागरूक करना था।

 अभियान के दौरान पुलिस ने विभिन्न यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की जांच की। इसमें मोडिफाइड साइलेंसर वाले वाहन, नशे की हालत में वाहन चलाने वाले, बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाने वाले, दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी, ब्लैक फिल्म लगे वाहन, बिना हाई-सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (HSRP) वाले वाहन और स्कूली वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने पर 204 वाहनों का चालान किया और 1 वाहन को सीज किया।

वाहन चालकों को जागरूक करने की पहल 
वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए भी जागरूक किया गया। उन्हें ओवरस्पीडिंग न करने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन या ईयरफोन का उपयोग न करने, और नशे की हालत में वाहन न चलाने के बारे में निर्देश दिए गए। पुलिस ने स्पष्ट रूप से कहा कि यातायात नियमों का पालन न करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल वाहनों की विशेष जांच
अभियान में स्कूली वाहनों की भी विशेष जांच की गई, जहां क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाने पर चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके साथ ही, स्कूल प्रबंधकों और प्रिंसिपलों को फोन पर अवगत कराया गया कि स्कूल वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाना सख्त मना है। इसके अलावा, 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों द्वारा वाहन चलाने पर उनके अभिभावकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यातायात पुलिस का यह अभियान यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने और सड़कों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।  

Also Read

थाने में तमाशा बनी चार महीने की बच्ची, पिता ने कहा-पालने के लिए पैसे नहीं, मां बोली-मैं नहीं रखूंगी

17 Sep 2024 01:46 AM

एटा Etah News : थाने में तमाशा बनी चार महीने की बच्ची, पिता ने कहा-पालने के लिए पैसे नहीं, मां बोली-मैं नहीं रखूंगी

 यूपी के एटा में चार महीने की दुधमुंही बच्ची की जिम्मेदारियों से बाप ने मुंह मोड़ा तो मां की ममता भी निष्ठुर हो गई। मां-बाप दोनों ने बच्ची को रखने से... और पढ़ें