Aligarh News : लूट के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार, 65 हजार रुपये बरामद

लूट के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार, 65 हजार रुपये बरामद
UPT | मुठभेड़ के दौरान शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया गया।

Feb 03, 2024 15:55

अलीगढ़ में कुछ दिन पहले एक व्यापारी से लूट करने वाले शातिर अपराधी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। शातिर अपराधी ने अनाज मंडी खैर के पास व्यापारी को लूटा था।

Feb 03, 2024 15:55

Short Highlights
  • शातिर बदमाश ने जान से मारने की नियत से पुलिस पर किया फायर
  • पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश हुआ घायल, अस्पताल में कराया भर्ती  

 

Aligarh News : अलीगढ़ में पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी ने कुछ दिन पहले खैर मंडी व्यापारी से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। गोली लगने के कारण अपराधी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए लुटेरे के कब्जे से 65 हजार रुपये, एक बाइक, अवैध हथियार व कारतूस बरामद हुए हैं।

अनाज मंडी व्यापारी से लूट की घटना को दिया था अंजाम 
27 जनवरी को अनाज मंडी खैर के पास बाइक सवार बदमाशों ने एक व्यापारी को लूट लिया था। जिस पर पीड़ित रामेश्वर दयाल की शिकायत पर खैर थाने में 578000 रुपये की लूट और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया था। इस घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीम आवश्यक कार्रवाई कर रही थी।

पिस्तौल, कारतूस और बाइक बरामद
शनिवार को मुखबिर की सूचना पर रात्रि चेकिंग के दौरान पुलिस पार्टी द्वारा आरोपी को रोका गया तो आरोपी अंकित ने जान से मारने की नियत से पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में फायरिंग की, जिसमें आरोपी अंकित के पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 27 जनवरी को व्यापारी से लूटे गये 65,000 रुपये, 1मोटर साइकिल स्प्लेंडर प्लस बिना नम्बर, 1 अदद पिस्तौल 315 बोर मय 1 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 2 अदद चले हुए कारतूस 315 बोर बरामद किये गये। आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। अन्य आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में मुकदमा अपराध संख्या 58/2024 धारा 307/414 भारतीय दंड विधान एवं मुकदमा अपराध संख्या 59/2024 धारा 3/25/27 शस्त्र अधिनियम पंजीकृत किया गया है।
 
घेराबंदी कर बदमाश को पकड़ने का प्रयास किया
घटना के संबंध में क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी ने बताया कि पुलिस को एक बदमाश के आने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर पुलिस ने आवश्यक घेराबंदी कर बदमाश को पकड़ने का प्रयास किया। जिस पर बदमाश ने जान से मारने की नियत से पुलिस पर फायरिंग कर दी और पुलिस टीम की जवाबी फायरिंग में बदमाश घायल हो गया। बदमाश को प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं, घायल बदमाश ने बताया कि उसने अपने तीन अन्य साथियों के साथ 27 जनवरी को खैर मंडी के पास एक अनाज व्यापारी को रोककर लूटपाट की थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस लूट के 65 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं। घटना के संबंध में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Also Read

बंद मकान में चल रहे जुए के अड्डे पर मारा छापा,  15 जुआरी गिरफ्तार

6 Oct 2024 04:37 PM

कासगंज कासगंज पुलिस की बड़ी कार्रवाई : बंद मकान में चल रहे जुए के अड्डे पर मारा छापा, 15 जुआरी गिरफ्तार

इन गिरफ्तारियों के साथ-साथ जुआ माफिया सचिन उर्फ सच्चू के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने उनके कब्जे से एक लाख रुपये से अधिक की नगदी और 14 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं... और पढ़ें