New Year 2024 : आगरा में नए साल के जश्न को लेकर होटल और बार के रेट बढ़े, 15 करोड़ से अधिक की बिकेगी शराब

Google Image | symbolic Image

Dec 30, 2023 15:53

नए साल के जश्न को लेकर मोहब्बत की नगरी आगरा में पर्यटक लगातार आते हुए दिखाई दे रहे हैं। होटल, रेस्टोरेंट एवं रूफ टॉप संचालक भी युवाओं...

Short Highlights
  • आबकारी विभाग ने अवैध शराब, बीयर की बिक्री की रोकथाम के लिए  13 टीम का किया गठन 
  • आबकारी विभाग की टीम के साथ-साथ खुफिया तंत्र भी बनाए हुए निगरानी 
  • शहर के युवक युवतियों में तेजी से बढ़ रहा शराब और बीयर पीने का प्रचलन 
Agra News (प्रदीप रावत) : नए साल के जश्न को लेकर मोहब्बत की नगरी आगरा में पर्यटक लगातार आते हुए दिखाई दे रहे हैं। होटल, रेस्टोरेंट एवं रूफ टॉप संचालक भी युवाओं को रिझाने के लिए तैयारियों में जुट गए हैं। आगरा के युवाओं में शराब और बीयर पीने वालों की संख्या में लगातार इजाफ़ा होता दिखाई दे रहा है। आगरा में दिसंबर के महीने में रिकॉर्ड शराब और बीयर की बिक्री हुईं है। शहर के युवक जाम से जाम टकराते हुए होटल, रेस्टोरेंट और बार में देखे जा सकते हैं। जिसके बाद नए साल पर कोई भी रेस्टोरेंट, होटल, रूफटॉप संचालक अवैध शराब की बिक्री न कर सके, इसकी आबकारी विभाग ने भी तैयारियां कर ली हैं।

दिसंबर महीने में शराब और बीयर की बिक्री का बना रिकार्ड
आगरा में शराब और बीयर पीने वालों की संख्या में लगातार इज़ाफा देखने को मिल रहा है। होटल, रेस्टोरेंट में बार के बाद रूफ टॉप फैके के चलने से शराब पीने वाले युवक की संख्या और मात्रा दोनों बढ़ गई हैं। दिसंबर महीने में ही आगरा में 15 करोड़ रुपये से अधिक की शराब और बीयर की बिक्री हो चुकी है। नए साल की जश्न की पार्टियों में शराब का सेवन और अधिक बढ़ेगा इसकी प्रबल संभावना है।

अवैध शराब, बीयर की बिक्री की रोकथाम के लिए 13 टीम का गठन
नए साल के जश्न को लेकर डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने भी आबकारी विभाग एवं होटल संचालकों को दिशा निर्देश जारी किए थे। डीएम के दिशा निर्देशों के बाद जिला आबकारी अधिकारी नीरज कुमार द्विवेदी ने भी अपने अधीनस्थों के पेंच कस दिए हैं। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि जिले में अवैध शराब की बिक्री ना हो सके इसके लिए 13 टीमों का गठन किया गया है। जो लगातार रेस्टोरेंट होटल रूफटॉप और कैफे पर नजर बनाए हुए हैं।

नए वर्ष पर शराब पिलाने के लिए अस्थायी लाइसेंस किए जा रहे है जारी 
नए वर्ष को लेकर जहां युवा और पर्यटकों में जोश देखने को मिल रहा है वहीं दूसरी तरफ ताजनगरी में अंग्रेजी नव वर्ष को लेकर होटल, रेस्टोरेंट और रूफ टॉप, कैफे आदि द्वारा शराब पिलाने के लिए अस्थायी लाइसेंस दिए जा रहे हैं। इसके लिए आबकारी विभाग के कार्यालय में आनलाइन पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। अस्थायी लाइसेंस के लिए 11 हजार रुपये का शुल्क है। आनलाइन आवेदन करने के एक घंटे बाद अस्थायी लाइसेंस जारी किए जा रहे हैं। आबकारी विभाग के सूत्रों के अनुसार नए साल पर 15 करोड़ की शराब की बिक्री होने का अनुमान है।

आबकारी विभाग की टीम के साथ खुफिया तंत्र भी बनाए हुए निगरानी 
आगरा में नए साल पर 30 और 31 दिसंबर को पार्टी में शराब और बीयर पिलाई जाएगी। अनुमान है कि दो दिन में 15 करोड़ रुपये से अधिक की शराब की बिक्री का अनुमान है। जनपद का कोई भी होटल, रेस्टोरेंट, रूफटॉप कैफे, बार अवैध शराब की बिक्री न कर सके, इसके लिए विशेष निगरानी रखी जा रही है। आबकारी विभाग की टीमों के साथ-साथ खुफिया तंत्र भी सतर्क और सजग हो चुका है।

Also Read