पटाखा गोदाम में विस्फोट मामला : मरने वालों की संख्या 5 हुई, गांव में शोक की लहर, मलवा हटाने का काम जारी

UPT | गांव में शोक की लहर

Sep 18, 2024 02:18

फिरोजाबाद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के नोशहरा गांव में बीती रात पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट के बाद मरने वालों की संख्या 5 हो गई है। पोस्टमार्टम के बाद, गांव में 2 बच्चों समेत 5 शव पहुंचने...

Firozabad  News : फिरोजाबाद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के नोशहरा गांव में बीती रात पटाखा गोदाम में हुए विस्फोट के बाद मरने वालों की संख्या 5 हो गई है। पोस्टमार्टम के बाद, गांव में 2 बच्चों समेत 5 शव पहुंचने पर वहां गहरा शोक व्याप्त हो गया। सभी शवों को अंतिम संस्कार के लिए एक साथ ले जाया गया, जिससे गांव में हर कोई भावुक हो गया। इस दुखद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ वहां जमा रही।

जिलाधिकारी एसएसपी सहित जिले के अधिकारी मौके
बीती रात की घटना के बाद से बचाव और राहत कार्य जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया। मंगलवार को भी राहत और बचाव कार्य निरंतर चल रहा है। इस मौके पर एसएसपी सौरभ दीक्षित और जिलाधिकारी रमेश रंजन पूरी प्रशासनिक टीम के साथ गांव में मौजूद रहे। साथ ही, बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी घटनास्थल पर तैनात रही।



NDRF की टीम अभी भी मालवा हटाने में जुटी
बीती रात पुलिस प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य किया, और सुबह होते ही गांव में NDRF की टीम पहुंच गई। टीम ने तेजी से चारों ओर फैले मलबे को हटाने का कार्य शुरू किया। कुछ ही घंटों में, NDRF की टीम ने पूरी तरह से मलबा साफ कर दिया।

मुख्यमंत्री ने चार लाख मुआवजे की घोषणा की
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Also Read