अखिलेश यादव के बयान पर भड़के हिंदू संगठन: आगरा में पोस्टर जलाकर किया विरोध प्रदर्शन, आप भी जानें क्या था पूरा मामला

UPT | सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के विरोध में प्रदर्शन करते लोग।

Sep 13, 2024 20:26

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मठाधीशों एवं माफिया की तुलना देश के साधु -संतों से कर दी है। इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है। सपा प्रमुख के इस बयान से लोग आक्रोशित हैं और आंदोलन करते दिखाई दे रहे हैं....

Agra News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से मठाधीशों और माफिया के बारे में दिए गए हालिया बयान ने उत्तर प्रदेश की सियासी गलियारों में उथल-पुथल मचा दी है। उनके बयान को लेकर राजनीतिक दलों और हिंदूवादी संगठनों से तीखी
प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने आगरा जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए अखिलेश यादव का पोस्टर जलाया और जमकर नारेबाजी की।

पोस्टर पर जूते मारने के बाद किया आग के हवाले 
अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ता नारे लगाते हुए जिला मुख्यालय पहुंचे। उनके हाथों में अखिलेश यादव का एक बड़ा पोस्टर था। जैसे ही वे मुख्यालय के सामने पहुंचे, एक हिंदूवादी नेता ने अपने जूते-चप्पल उतारकर उस पोस्टर पर प्रहार करना शुरू कर दिया। कुछ ही क्षण बाद, अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ मिलकर उस पोस्टर को आग के हवाले कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस और अन्य लोग इस घटना को देखते ही हस्तक्षेप करने पहुंचे, लेकिन तब तक पोस्टर जल चुका था।

अखिलेश यादव से माफी की मांग
प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि अखिलेश यादव ने माफियाओं की तुलना साधु-संतों से की है, जो सनातन धर्म और हिंदू आस्थाओं का अपमान है। अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने इसे सनातन धर्म के खिलाफ बताया और अखिलेश यादव से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर साधु-संतों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसके विरोध में हिंदू संगठनों का आंदोलन जारी रहेगा। 

बयान के बाद गरमाई राजनीति
अखिलेश यादव के बयान के बाद प्रदेश की राजनीति में हड़कंप मच गया है। भाजपा ने भी अखिलेश पर निशाना साधते हुए उनके बयान की कड़ी आलोचना की है। वहीं, साधु-संतों के साथ-साथ कई हिंदूवादी संगठनों ने अखिलेश यादव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हिंदू महासभा के नेताओं का कहना है कि इस तरह के बयान समाज को बांटने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम करते हैं, जिसे किसी भी हाल में सहन नहीं किया जाएगा। 

समाज में आक्रोश का माहौल
अखिलेश यादव के इस बयान के बाद हिंदू संगठनों के अलावा आम जनता में भी नाराजगी बढ़ रही है। कई धार्मिक संगठनों ने अखिलेश यादव के बयान की निंदा की है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। समाज में इस मुद्दे को लेकर आक्रोश का माहौल है और आने वाले दिनों में विरोध प्रदर्शन और भी तेज हो सकते हैं।  

Also Read