Mathura News : कूट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से 50 से अधिक लोग बीमार, 6 मरीज आगरा रेफर...

UPT | कूट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से 50 से अधिक लोग बीमार।

Aug 27, 2024 11:47

खाद्य विभाग की उदासीनता आमजन पर भारी पड़ रही है। बाजारों में परचून की दुकानों पर बिक रहे खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता परखने के लिये विभाग द्वारा समय समय पर कराई जाने वाली सैंपलिंग केवल खानापूर्ति तक सिमट...

Mathura News : खाद्य विभाग की उदासीनता आमजन पर भारी पड़ रही है। बाजारों में परचून की दुकानों पर बिक रहे खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता परखने के लिये विभाग द्वारा समय समय पर कराई जाने वाली सैंपलिंग केवल खानापूर्ति तक सिमट गई। विभाग की उदासीनता का खेल ऐसा कि थाना फरह क्षेत्र में 50 से अधिक महिला, पुरुष और बच्चे बीमार पड़ गये।जो कूट्टू के आटे से निर्मित पकौड़ी खाकर फ़ूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। एक साथ इतने लोगों की तबियत खराब होने की सूचना से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया। बीमारों को आनन फ़ानन में फरह सामुदायिक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

क्या है पूरा मामला
बताते चलें कि भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव पर लोग व्रत रखते हैं। इसी दौरान घरों में कूट्टू से बनाई गई पकौड़ी खाने से बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं की तबियत अचानक बिगड़ने लगी। ये एक घर में नहीं, बल्कि फरह इलाके में गांव परखम, बरोदा, मिर्जापुर, मखदूम खैरट गांव के लोग फूड प्वाइंजनिग के शिकार हुए। जिन्हें नज़दीकी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। परेशानी ज्यादा बढ़ने पर गंभीर बीमार 6 लोगों को आगरा के एसएन हॉस्पिटल, 29 को जिला अस्पताल, 11 को सौ सैया अस्पताल के लिये रैफर कर दिया गया। इस ख़बर से इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने खाद्य विभाग पर गम्भीर आरोप लगाये हैं।

Also Read