Mathura News : राधाष्टमी पर बरसाना आने वालों से प्रशासन की अपील, जानें अधिकारी ने क्या दी सलाह...

UPT | मथुरा में राधाष्ठमी मेले की धूम।

Sep 10, 2024 13:08

बरसाना में आज से दो दिवसीय मेले की शुरुआत हो गई। राधाष्टमी पर बरसाना में उमड़ने वाली भीड़ से निपटने के लिए प्रशासन ने व्यवस्थाएं की हैं। साथ ही श्रद्धालुओं को सलाह दी है कि वे दिव्यांग, वृद्ध एवं बच्चों को...

Mathura News : बरसाना में आज से दो दिवसीय मेले की शुरुआत हो गई। राधाष्टमी पर बरसाना में उमड़ने वाली भीड़ से निपटने के लिए प्रशासन ने व्यवस्थाएं की हैं। साथ ही श्रद्धालुओं को सलाह दी है कि वे दिव्यांग, वृद्ध एवं बच्चों को साथ लेकर न आएं।

लाखों की संख्या में आते हैं श्रद्धालु
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानंद पांडेय ने बताया कि बरसाना में 10 और 11 सितंबर को श्रीराधा जन्मोत्सव मनाया जाएगा। जन्मोत्सव का मुख्य कार्यक्रम श्री लाडली जी मंदिर में होगा। जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं बरसाना आएंगे। उन्होंने बरसाना आने वाले श्रद्धालुओं को कम सामान लाने, आयोजन स्थल, उत्सव, दर्शनीय स्थल के लिए बनाए नियमों का पालन करने की सलाह दी है। साथ ही दिव्यांग, वृद्ध और छोटे बच्चों को साथ न लाने को कहा है। यह भी कहा कि यदि दिव्यांग, वृद्ध और छोटे बच्चों को लेकर आ रहे हैं तो उनका विशेष ध्यान रखें। 

एडीएम ने दी ये सलाह
एडीएम ने भीड़ में धक्का-मुक्की न करने, झगड़े फसाद की स्थिति में न पड़ने, आयोजन स्थल का मानचित्र समझने, इमरजेंसी कांटेक्ट मोबाइल नंबर की जानकारी, इमरजेंसी में पुलिसकर्मियों की सहायता लेने, आपातस्थिति से निपटने के लिए टॉर्च, रेन कोट आदि साथ लाने का अनुरोध किया है। इसके अलावा किसी भी आपातस्थिति में पुलिस 100/112, एंबुलेंस 108 व आपदा कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क करने की सलाह दी है।

Also Read