हाथरस सत्संग कांड : राज्यसभा सांसद ने कहा-डंके की चोट पर भोलेबाबा इसमें शामिल नहीं, पूरे मामले में प्रशासन दोषी

UPT | राज्यसभा सांसद ने उठाए सवाल।

Jul 04, 2024 19:42

हाथरस में सत्संग कांड को लेकर समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद रामजी लाल सुमन ने घायलों से मिलने के बाद प्रेस वार्ता के दौरान सूरज पाल उर्फ भोलेबाबा को निर्दोष करार दिया।

Hathras News : हाथरस में सत्संग कांड को लेकर समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद रामजी लाल सुमन ने घायलों से मिलने के बाद प्रेस वार्ता के दौरान सूरज पाल उर्फ भोलेबाबा को निर्दोष करार दिया। उन्होंने कहा कि मैं डंके की चोट पर कहना चाहता हूं इसमें भोलेबाबा शामिल नहीं है। इसमें पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की है। उन्हें यह भी कहा कि यह बीजेपी के जो लोग है ऐसा कोई बाबा बचा है जिसके यहां ये लोग न गए हो। आशाराम के यहां कौन कौन नहीं गए। लाल कृष्ण आडवाणी से लेकर सभी गए है।

80 हजार लोगों की दी गई परमिशन
कोई प्रवचना कर रहा उसकी बात सुनने में क्या दिक्कत है। 80 हजार लोगों की परमिशन दी गई। खाली परमिशन देना ही काफी नहीं था। ड्रोन से कोई निगरानी नहीं हुई। एंबुलेंस वहां नहीं थी। फायर ब्रिगेड की गाड़ी वहां नहीं थी। अगर कार्यक्रम में संख्या बढ़ गई तो पुलिस बल भी बढ़ना चाहिए था।

दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए
उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने गुनाहों पर पर्दा डालने के लिए एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर कर दी जो कार्यक्रम का कर्ताकर्ता था। पूरे मामले में प्रशासन की जिम्मेदारी थी। तथ्य को छुपाने के लिए तमाम लाशे बिना पोस्टमार्टम के उनके परिवार के लोगों को सौंप दी। जितना आंकड़ा दिखाया गया मरने वाली की संख्या उससे कही ज्यादा है। पूरे मामले में प्रशासन दोषी है। जो दोषी है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

Also Read