Amethi News :  CRPF जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, गले में फंसी राइफल की नली

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 02, 2024 00:12

अमेठी के सीआरपीएफ कैंप में एक जवान ने सरकारी राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आनन-फानन में साथी जवान और...

Amethi News :अमेठी के सीआरपीएफ कैंप में एक जवान ने सरकारी राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आनन-फानन में साथी जवान और CRPF अधिकारी उसे लेकर सुल्तानपुर के मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।



घटना मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे की है। मेडिकल कॉलेज पहुंचे साथी जवान तीमारदार और स्टाफ से अभद्रता करने लगे। वे किसी को भी इमरजेंसी में नहीं जाने दे रहे थे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। मामला रामगंज थाना क्षेत्र का है।

असम का रहने वाला है सुशांत
जानकारी के मुताबिक, असम के रहने वाले सुशांत कुमार शील (उम्र 36 वर्ष) की तैनाती अमेठी के त्रिसुंडी में बने सीआरपीएफ कैंप में थी। मंगलवार शाम सुशांत ने अपने कमरे में सर्विस राइफल से गोली खुद को गोली मार ली। उसने ठुड्डी के नीचे रखकर राइफल चलाई, जिससे सिर का ऊपरी हिस्सा उड़ गया। उधर, गोली की आवाज से सीआरपीएम परिसर में खलबली मच गई और अन्य साथी जवान दौड़ पड़े।

छावनी में तब्दील हुआ हॉस्पिटल
सुशील को सीआरपीएफ के ट्रक से करीब बीस किलोमीटर दूर सुल्तानपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। साथी जवान की मौत के बाद सीआरपीएम जवान ने तीमारदारों और मीडिया कर्मियों से अभद्रता की। इसके बाद अस्पताल कैंपस छावनी में तब्दील हो गया।

तनाव में था सीआरपीएफ जवान सुशांत
साथी जवानों के मुताबिक, 36 वर्षीय सुशांत कुमार शील पुत्र प्रदीप कुमार शील कुछ दिनों से तनाव में था। उसने गले के नीचे राइफल की नली रखकर गोली चलाई। गोली जबड़े के नीचे से होते हुए सिर के ऊपर निकल गई। राइफल की नली गले और नीचे के जबड़े में फंस गई। बताया जा रहा कि फायरिंग राउंड पूरा हुए बिना शव से नली समेत बंदूक निकालना असंभव है।

CRPF डीआईजी बोले- जांच कराएंगे
मामले में डीआईजी सीआरपीएफ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि घटना के कारणों का पता नहीं चला है। मामले की जांच कराई जाएगी। वहीं, अमेठी के रामगंज एसओ अजयेन्द्र पटेल ने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पहुंची हैं। मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read