Ayodhya News : तेज रफ्तार ट्रक का कहर : भेड़ों की झुंड को कुचला, 30 की मौत भेड़पालक भी गम्भीर घायल

UPT | हादसे की सूचना पर पहुंची इनायत नगर पुलिस

Sep 29, 2024 18:23

तेज रफ्तार के चलते करीब 150 भेड़ों की झुंड को कुचलते हुए ट्रक चालक भाग निकला। घटना में 30 भेड़ों की मौत हो गई जबकि भेड़ पालक भी गम्भीर जख्मी हुआ है...

Short Highlights

*अयोध्या-रायबरेली हाइवे पर रविवार सुबह हुई घटना*

*अज्ञात ट्रक के बारे में सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है पुलिस*

Ayodhya News : लगातार हो रही बरसात में भी वाहन चालकों की स्पीड कम नहीं हो रही है। तेज रफ्तार के चलते करीब 150 भेड़ों की झुंड को कुचलते हुए ट्रक चालक भाग निकला। घटना में 30 भेड़ों की मौत हो गई जबकि भेड़ पालक भी गम्भीर जख्मी हुआ है। कई अन्य भेड़ों को भी चोटें लगी हैं।

घटना रविवार सुबह अयोध्या - रायबरेली हाइवे पर इनायत नगर थाना क्षेत्र में हुई। कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र के कहुआ गांव निवासी 60 वर्षीय रामनरेश पाल और खिहरन ग्राम निवासी पलटू पाल (65 वर्ष) दोनों लोग साथ में भेड़ों को चराते थे। रविवार भोर में दोनों लोग अयोध्या रायबरेली नेशनल हाईवे स्थित पटखौली गांव के पास भेड़ों को हाईवे पार कर रहे थे। तभी तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक भेड़ों को रौंदते हुए निकल गया। जिससे करीब 30 भेड़ों की मौके पर मौत हो गई। वहीं आधा दर्शन भेंड़ गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। इसके साथ ही पशुपालक रामनरेश पाल भी ट्रक की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

घटना की जानकारी होने के बाद पहुंचे स्थानीय लोगों ने घायल राम नरेश को उपचार के लिए सरकारी एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया जहां पर इलाज चल रहा है। पशुपालक पलटू पाल के परिजनो ने बताया कि दोनों लोगों के करीब 150 भेंड थे। उन लोगों ने सोचा कि अभी भोर का समय है हाईवे पर गाड़ियों की आवाजाही कम है। इसी समय रोड को क्रॉस कर लें। जैसे ही क्रॉस कर रहे थे। भेड़ों के आगे पलटू थे तथा पीछे से रामनरेश उन्हें हाका लगा रहे थे। तभी ट्रक ने टक्कर मार दिया। जिससे 30 भेड़ों की मौत हुई है और रामनरेश घायल है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। 

प्रभारी निरीक्षक अभिमन्यु शुक्ला का कहना है कि सभी मृतक भेड़ों का पोस्टमार्टम करने के बाद शव को दफनवा दिया गया है। वही जो घायल है उनका इलाज कराया जा रहा है। घायल पशुपालक के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अज्ञात ट्रक के बारे में सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है।

Also Read