सिपाही भर्ती परीक्षा : टिकट न लेने पर परिचालक की कार्रवाई,  परीक्षार्थी को जंगल में बस से उतारा

UPT | परीक्षार्थी को जंगल में बस से उतारा

Aug 30, 2024 20:10

सिपाही भर्ती परीक्षा देने जा रहे एक युवक को रोडवेज बस के परिचालक ने किराया न देने पर जंगल में उतार दिया। यह घटना बृहस्पतिवार की रात बताई जा रही है, जब बदायूं के गांव रामनगला उर्फ रूपामई निवासी ज्ञान सिंह लखीमपुर खीरी में होने वाली परीक्षा के लिए यात्रा कर रहे थे...

Short Highlights
  • बस परिचालक ने परीक्षार्थी को जंगल में उतारा
  • परिचालक ने टिकट न लेने पर उठाया कदम
  • पुलिस ने युवक को दूसरी बस से रवाना किया
Badaun News : उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां, सिपाही भर्ती परीक्षा देने जा रहे एक युवक को रोडवेज बस के परिचालक ने किराया न देने पर जंगल में उतार दिया। यह घटना बृहस्पतिवार की रात बताई जा रही है, जब बदायूं के गांव रामनगला उर्फ रूपामई निवासी ज्ञान सिंह लखीमपुर खीरी में होने वाली परीक्षा के लिए यात्रा कर रहे थे।

टिकट खरीदने के लिए परिचालक ने डाला दबाव
परीक्षार्थी ज्ञान सिंह ने बताया कि वह शाम पांच बजे घर से निकले और बदायूं पहुंचे। वहां से उन्होंने मुफ्त में बरेली तक का सफर तय किया। बरेली से लखीमपुर जाने वाली रोडवेज बस नंबर यूपी 78 जेएन 7794 में सवार होने के कुछ ही देर बाद, परिचालक ने उनसे टिकट खरीदने के लिए कहा। ज्ञान सिंह ने अपना परीक्षा प्रवेश पत्र दिखाया, लेकिन परिचालक ने उनकी बात नहीं मानी। लेकिन परिचालक ने उसकी एक नहीं सुनी।



जंगल में उतरने को किया मजबूर
जिसके बाद दोनों के बीच लंबी बहस हुई और परिचालक ने बस को जंगल के बीच रोक दिया। उसने ज्ञान सिंह को उतरने के लिए मजबूर किया। अकेले और असहाय महसूस करते हुए, ज्ञान सिंह ने मदद के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया। जब काफी समय तक कोई सहायता नहीं मिली, तो उन्होंने डायल 112 पर कॉल करके पुलिस को अपनी स्थिति के बारे में बताया।

पुलिस ने की सहायता
घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और ज्ञान सिंह को दूसरी रोडवेज बस से लखीमपुर भेजा। इस मामले में बरेली परिक्षेत्र के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक चौधरी ने कहा कि यह बस उनके क्षेत्र की नहीं है। उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रकरण की जांच की जा रही है और संबंधित अधिकारियों को चालक-परिचालक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर सावधान : बाढ़ के पानी में आए मगरमच्छों से जानलेवा खतरा, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट

Also Read