बरेली में आज रात से भारी वाहनों की नो एंट्री : अंतिम सोमवार को लेकर 19 अगस्त की रात तक रूट डायवर्जन

UPT | रूट डायवर्जन

Aug 17, 2024 01:18

सावन के अंतिम सोमवार को भी भोले भक्त जलाभिषेक करने के लिए जल लेने रवाना होने लगे हैं। इस दौरान कांवड़ियों को कोई दिक्कत न हो, इसके साथ ही राहगीरों को जाम में परेशान न होने पड़े। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन जारी किया है। यह रूट डायवर्जन शुक्रवार यानी आज रात आठ बजे से लागू हो जाएगा।

Bareilly News : सावन (श्रावण मास) के अंतिम सोमवार को भी भोले भक्त (कांवड़िए) जलाभिषेक करने के लिए जल लेने रवाना होने लगे हैं। इस दौरान कांवड़ियों को कोई दिक्कत न हो। इसके साथ ही राहगीरों को जाम में परेशान न होने पड़े। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन जारी किया है। यह रूट डायवर्जन शुक्रवार यानी आज रात आठ बजे से लागू हो जाएगा। इस दौरान घर से निकलने से पहले एक बार रूट डायवर्जन जरूर देख लें। 

बड़े वाहनों की नो एंट्री, उल्लंघन पर कार्रवाई
सावन के अंतिम सोमवार को लेकर आज रात आठ बजे से सोमवार रात तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा। इस दौरान शहर में बड़े वाहनों की नो एंट्री कर दी गई है। मंदिर जाने वाले मार्गों पर किसी तरह के बड़े वाहनों को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। एसपी ट्रैफिक शिवराज सिंह ने मीडिया को बताया की रूट डायवर्जन सोमवार रात 10 बजे तक रहेगा। इस दौरान ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनका चालान किया जाएगा। इसके साथ ही गाड़ियों को भी सीज करने की कार्रवाई की जा सकती है।

जानें रूट डायवर्जन
बरेली से लखनऊ जाने के लिए भारी वाहन बड़ा बाइपास, फरीदपुर शाहजहांपुर होते हुए जाएंगे। इसी तरह से शाहजहांपुर में कावंड़ियों की संख्या अधिक होने पर बरेली से बड़ा बाइपास भुता-बीसलपुर होते हुए आगे जा सकेंगे। बरेली से आगरा, मुरादाबाद,अलीगढ़ जाने वाले भारी वाहन बड़ा बाइपास होते हुए मिलक-शाहबाद-चंदौसी-अनूप शहर/नरौरा अलीगढ़ /आगरा होकर जाना होगा।

आप ऐसे जाएं दिल्ली
लखनऊ से बरेली होकर दिल्ली जाने के लिए भारी वाहन फतेहगंज पूर्वी से नवादा मोड़, दातागंज बदायूं रोड, बबराला, नरौरा, बुलंदशहर होते हुए दिल्ली की तरफ जा सकेंगे। झुमका तिराहे से मिनी बाइपास की तरफ भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र के भारी वाहन ट्यूलिया अंडरपास से आवागमन कर सकेंगे।

यहां से गुजरेंगी रोडवेज बस और छोटे वाहन
यात्रियों के लिए बरेली से बदायूं जाने वाली रोडवेज बस और हल्के वाहन लाल फाटक, रामगंगा पुल पार कर, अखा मोड़, अलीगंज, आवंला, कुंवर गांव होकर आ और जा सकेंगी। बरेली से आगरा-मथुरा की ओर जाने वाली रोडवेज बस और हल्के वाहन सेटेलाइट, इन्वर्टिस, बड़ा बाइपास, झुमका तिराहा, मिलक शाहबाद, बिलारी, बबराला, नरौरा, अलीगढ़ होकर जाएंगे। लखनऊ की ओर जाने वाली रोडवेज बस और हल्के वाहन सेटेलाइट से नरियावल, टीपीनगर, फरीदपुर होते हुए शाहजहांपुर की ओर जा सकेंगे। दिल्ली की ओर जाने वाली रोडवेज बस और हल्के वाहन सेटेलाइट से नरियावल, टीपीनगर, इन्वर्टिस तिराहा, बड़ा बाइपास, झुमका तिराहा होते हुए रामपुर की ओर जा सकेंगे। पुराने बस अड्डे से सभी रोडवेज बस और हल्के वाहन पटेल चौक, चौकी चौराहा, गांधी उद्यान, मालियों की पुलिया सेटेलाइट होकर गुजारे जाएंगे। 

यह हैं कांवड़ मार्ग
महानगर बरेली में रामगंगा तिराहे से चौपुला तक, चौपुला से किला तक, चौपुला से पटेल चौक तक किसी भी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित होगा। हरिद्वार से रुद्रपुर- बहेड़ी होकर विल्वा पुल से आने वाले श्रद्धालु जनपद में विभिन्न शिव मन्दिरों में जलाभिषेक करते हैं। विल्वा पुल-विलयधाम से कांवड़िये जनपद पीलीभीत- बीसलपुर-खीरी (गोला गोकर्णनाथ) शाहजहांपुर के लिए निर्धारित रूट पर आगे बढ़ते हैं। ब्रजघाट (गढ़मुक्तेश्वर-हापुड) रामपुर से झुमका-बडा बाइपास-शाहजहांपुर तक के मार्गों में एक लेन कावड़ यात्रा के लिए रहती है। रोडवेज बस, हल्के वाहन और अति आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को निर्धारित डायवर्जन से धीर-धीरे निकालने की व्यवस्था रहेगी। कछला घाट (बदायूं) बरेली-बदांयू मार्ग पूरी तरह कावंड यात्रा के लिए चालू रहता है। रोडवेज बस, हल्के वाहन और अति आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों को निर्धारित डायवर्जन से धीरे-धीरे निकालने की व्यवस्था रहेगी।पीलीभीत जनपद के कांवड़िए महानगर से विलयधाम होते हुए आगे गुजरेंगे।

Also Read