यूपी की महिला का अल्मोड़ा में हाईवोल्टेज ड्रामा : मंदिर के कपाट बंद होने पर जबरन घुसने की कोशिश, पुजारी को ही दे दिया श्राप

UPT | यूपी की महिला का अल्मोड़ा में हाईवोल्टेज ड्रामा

Sep 07, 2024 16:40

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थित जागेश्वर धाम में शुक्रवार रात एक हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। मंदिर के मुख्य द्वार बंद होने के बाद कुछ महिलाओं ने दर्शन की जिद पर अड़कर जबरन मंदिर में घुसने की कोशिश की

Short Highlights
  • महिला का अल्मोड़ा में हाईवोल्टेज ड्रामा
  • महिला ने पुजारी को दिया श्राप
  • कपाट बंद होने पर जबरन घुसने की कोशिश
Pilibhit News : उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थित जागेश्वर धाम में शुक्रवार रात एक हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। मंदिर के मुख्य द्वार बंद होने के बाद कुछ महिलाओं ने दर्शन की जिद पर अड़कर जबरन मंदिर में घुसने की कोशिश की। इनमें से एक महिला ने गेट पर चढ़कर पुजारी को श्राप देने की धमकी दी और सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी की। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया।

महिला ने पुजारी को दिया श्राप
शुक्रवार की रात जब जागेश्वर धाम का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया था, कुछ महिलाएं मंदिर के गेट पर चढ़ गईं और अराजकता मचाई। एक महिला ने गेट पर चढ़कर गुस्से में आकर पुजारी को शिव का श्राप देने की धमकी दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला मंदिर के गेट के ऊपर बाल खोलकर चढ़ गई और डरावनी आवाज में पुजारी की तरफ हाथ कर धमकी देते हुए कहा कि जिसने रोका शिव को शिव से मिलने से, तू तेरा नंबर प्रथम, मैं तूझे श्राप देता हूं तेरे घर में मृत्यु का काल होगा। यह श्राप तुझे स्वयं महाकाल दे रहा है।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
इस दौरान महिलाएं मंदिर के अंदर जाने की जिद पर अड़ी रहीं, जिससे सुरक्षाकर्मियों को भी उनसे निपटना पड़ा। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने महिला को काबू में किया। जागेश्वर धाम में हंगामा होने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। पीलीभीत से आए परिवार के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। व्यापार मंडल ने भी मंदिर परिसर में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने घटना के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।

आरती के बाद बंद कर दिए जाते हैं कपाट
जागेश्वर धाम की परंपरा के अनुसार, शाम की आरती के बाद मंदिर के द्वार बंद कर दिए जाते हैं और दर्शन के लिए अगले दिन सुबह तक खुलते हैं। हाल ही में हुए हंगामे के बाद मंदिर प्रशासन और सुरक्षा कर्मी दहशत में हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष और मंदिर प्रबंधन समिति ने प्रशासन से कड़ी सुरक्षा और ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्रवासियों ने भी सुरक्षा बढ़ाने की अपील की है।

Also Read