यूपी के प्राइवेट अस्पताल पर लगे आरोप : नहीं लौटी दवा लेने गई किशोरी, तीन बार आई हिचकी और हो गई मौत

UPT | symbolic image

Sep 04, 2024 16:12

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले में स्थित एक प्राइवेट अस्पताल पर गंभीर आरोप लगे हैं। बुखार आने पर दवा लेने गई किशोरी की इंजेक्शन लगाने पर मौत हो गई...

Shahjahanpur News : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले में स्थित एक प्राइवेट अस्पताल पर गंभीर आरोप लगे हैं। बुखार आने पर दवा लेने गई किशोरी की इंजेक्शन लगाने पर मौत हो गई। किशोरी के पिता ने गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया है। पिता ने डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मां के साथ दवा लेने गई किशोरी
जानकारी के मुताबिक किशोरी बुखार के इलाज के लिए अपनी मां के साथ एक प्राइवेट अस्पताल गई थी। अस्पताल में उसे इंजेक्शन लगाया गया, और उसके कुछ ही समय बाद उसकी मौत हो गई। पिता का कहना है कि इंजेक्शन लगाने के दो मिनट के भीतर ही बेटी की मृत्यु हो गई, और इंजेक्शन लगने के बाद किशोरी को तीन बार हिचकी आई थी। पिता ने डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया है और दावा किया है कि मौत के बाद डॉक्टर ने जल्दीबाजी में शव को अपनी गाड़ी से घर भेज दिया।



इंजेक्शन लगने के दो मिनट बाद मौत
थाना पुवायां क्षेत्र के छावनी निवासी विनोद चाट का ठेला लगाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं, उनकी 15 वर्षीय बेटी निशा को तेज बुखार हो गया था। मंगलवार की शाम को निशा अपनी मां के साथ एक प्राइवेट अस्पताल में दवा लेने गई थी। अस्पताल में दवा देने के बाद डॉक्टर ने निशा को एक इंजेक्शन लगाया। पिता का कहना है कि इंजेक्शन लगने के बाद दो मिनट के भीतर निशा को तीन बार हिचकी आई। इस मामले में पिता की तहरीर पर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में पिता की तहरीर पर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग
बेटी की मौत के बाद, पिता का आरोप है कि डॉक्टर ने दी गई दवाओं और पर्चे को वापस ले लिया। पिता ने डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। तहरीर मिलने के बाद, पुलिस ने घर जाकर शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पिता ने आरोपित डॉक्टर के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी हरपाल सिंह बालियान ने जानकारी दी कि तहरीर प्राप्त होने के बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read