भाजपा सांसद का अपने ही क्षेत्र में विरोध : चुनाव प्रचार करने पहुंचे तो लोग बोले- अब तक कहां थे?

UPT | भाजपा सांसद का अपने ही क्षेत्र में विरोध

Mar 10, 2024 18:52

प्रवीण कुमार निषाद जब लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचे, तो उनका जमकर विरोध हुआ। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Short Highlights
  • प्रवीण निषाद का जनता ने किया विरोध
  • वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल
  • संत कबीर नगर से सांसद हैं प्रवीण निषाद
Sant Kabir Nagar News : भारतीय जनता पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची का एलान कर दिया है। इस बार भी संत कबीर नगर से पार्टी ने वर्तमान सांसद प्रवीण कुमार निषाद को टिकट दिया है। टिकट की घोषणा होने के बाद प्रवीण निषाद जब प्रचार के लिए अपने लोकसभा क्षेत्र में पहुंचे, तो स्थानीय लोगों ने उनका जमकर विरोध किया। लोगों ने कहा कि सांसद चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र में दिखे तक नहीं।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल संतकबीर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आलापुर तहसील आती है। दोबारा संत कबीर नगर से टिकट मिलने के बाद प्रवीण निषाद इसी आलापुर तहसील में पहुंचे थे। इस दौरान वहां मौजूद एक बुजुर्ग व्यक्ति प्रवीण निषाद से नाराज नजर आए। उन्होंने प्रवीण से पूछा कि अब तक कहां थे? इस पर प्रवीण निषाद के साथी ने कहा कि 'आप अभिभावक हैं। लड़का माफी मांग रहा है। मैं माफी मांग रहा हूं।' वहां मौजूद लोगों ने बताया कि प्रवीण निषाद चुनाव जीतने के बाद कभी क्षेत्र में नजर नहीं आए और अब दोबारा चुनाव आए हैं तो वह फिर से दिखाई पड़ रहे हैं।
 
कौन हैं प्रवीण कुमार निषाद?
प्रवीण कुमार निषाद संत कबीर नगर से लोकसभा के सांसद हैं। उनके पिता संजय निषाद, निषाद पार्टी के संस्थापक हैं। 2017 में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर की लोकसभा सीट खाली हो गई थी। तब समाजवादी पार्टी ने अपना जनाधार बढ़ाने के लिए छोटी पार्टियों से गठबंधन किया था। ऐसे में सपा और दूसरे दलों के सहयोग से प्रवीण निषाद ने बड़ा उलटफेर करते हुए 2018 के उपचुनाव में जीत दर्ज की थी। लेकिन 2019 में ही वह भाजपा में शामिल हो गए और फिर पार्टी ने उन्हें संत कबीर नगर से उम्मीदवार बना दिया था।

Also Read