आदमखोर भेड़ियों का आतंक : गांव छोड़ शहर पहुंचा भेड़िया, बच्चे पर किया हमला

UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Sep 06, 2024 14:46

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र में हाल ही में एक खूंखार भेड़िया शहरी आबादी में घुस आया और एक बच्चे पर हमला कर दिया।

Bahraich News : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आदमखोर भेड़ियों का आतंक अब ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है। जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र में हाल ही में एक खूंखार भेड़िया शहरी आबादी में घुस आया और एक बच्चे पर हमला कर दिया। इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है और लोगों ने भेड़िये की तलाश में पूरी ताकत लगा दी है, लेकिन भेड़िया अब भी फरार है।

भेड़िया का हमला 
महसी तहसील क्षेत्र के हरदी थाना इलाके में आदमखोर भेड़िये की दस्तक ने इलाके में भय का माहौल पैदा कर दिया है। बीते दिनों, देहात कोतवाली इलाके में एक भेड़िया शहर के नजदीकी क्षेत्र में घुस आया और देर शाम घर के पास खड़े एक लड़के पर हमला कर दिया। लड़के की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग और ग्रामीण एकत्र हो गए और शोर मचाया, जिसके कारण भेड़िया हमला करके भाग गया। भेड़िया के हमले के बाद ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से लैस होकर आसपास के खेतों और इलाकों में उसकी खोजबीन की, लेकिन भेड़िया का कोई सुराग नहीं मिला।

घायल बच्चे का इलाज चल रहा है
हमले में घायल हुए लड़के को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि लड़का खतरे से बाहर है और उसकी हालत स्थिर है। लड़के की मां, फूलमती ने बताया कि जब भेड़िया ने उसके बेटे पर हमला किया, तो परिवार और ग्रामीणों ने तुरंत शोर मचाना शुरू कर दिया। भेड़िया की दहशत और हमला करने के बाद रात-रात भर जागकर अपनी सुरक्षा की तैयारी कर रहे हैं और इलाके में असुरक्षा का माहौल बना हुआ है।

वन विभाग की कार्रवाई
आदमखोर भेड़ियों का आतंक पहले ग्रामीण इलाकों तक ही सीमित था, लेकिन अब इनका दायरा बढ़कर शहरी क्षेत्रों तक पहुंच गया है। वन विभाग की टीमें इन भेड़ियों को पकड़ने के लिए सक्रिय हैं और उन्होंने प्रभावित इलाकों और जंगलों में कैंप डाले हुए हैं। वन विभाग ने अब तक चार भेड़ियों को पकड़ने का दावा किया है, लेकिन उनकी टीमों का कहना है कि दो भेड़िए अभी भी बाकी हैं। इसके अलावा, वन विभाग ने भेड़ियों को मारने का भी आदेश जारी किया है और शिकारियों को जंगलों में तैनात किया गया है।

भेड़ियों की पकड़ के लिए किए गए उपाय
भेड़ियों की पकड़ के लिए वन विभाग ने विभिन्न उपाय किए हैं, जिनमें शिकारियों को तैनात करना और जंगलों में गश्त शामिल है। इसके बावजूद, ग्रामीणों का कहना है कि उनकी संख्या अधिक हो सकती है और अभी भी कई भेड़िये स्वतंत्र रूप से घूम रहे हैं। भेड़ियों के आतंक से इलाके के लोग रात के समय में बेहद चिंतित हैं और अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क हैं।

Also Read