Gonda News : कजरी तीज की तैयारी देखने पृथ्वीनाथ मंदिर पहुंचे कमिश्नर, पुलिस बल तैनात करने के निर्देश

UPT | कमिश्नर ने कजरी तीज की तैयारियों का अवलोकन किया।

Sep 05, 2024 12:37

कमिश्नर शशि भूषण लाल सुशील बुधवार को पृथ्वीनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने कजरी तीज के लिए की गई तैयारियों का अवलोकन किया। उन्होंने रूट डायवर्जन, साफ-सफाई, पार्किंग, स्टॉल्स, प्रकाश व्यवस्था, और नाव की व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश दिए।

Gonda News : कजरी तीज पर्व की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को मंडलायुक्त देवीपाटन शशि भूषण लाल सुशील पृथ्वीनाथ मंदिर पहुंचे। कजरी तीज के अवसर पर जिले में लाखों शिव भक्त कांवड़ लेकर शहर के बाबा दुखहरणनाथ, खरगूपुर के बाबा पृथ्वीनाथ समेत अन्य मंदिरों में पहुंचते हैं और भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं।

कमिश्नर ने मंदिर की व्यवस्थाओं की जानकारी ली
कमिश्नर ने कहा कि जलाभिषेक के दिन पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए ताकि किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो। उन्होंने सड़क पर सुचारू यातायात के लिए बल्लियों से बनाए गए बैरिकेडिंग का निरीक्षण किया तथा पर्याप्त बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए। बाबा पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर के महंत से मंदिर की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस दौरान कमिश्नर ने पृथ्वीनाथ मंदिर में बाबा भोलेनाथ के दर्शन भी किए। इस दौरान तहसीलदार व अन्य संबंधित लोग मौजूद रहे।

साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के निर्देश दिए
इससे पूर्व मंगलवार की शाम उन्होंने सरयू घाट, करनैलगंज पहुंचकर वहां की गई सभी तैयारियों का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने रूट डायवर्जन, साफ-सफाई, पार्किंग, स्टाल, प्रकाश व्यवस्था, नाव आदि के बारे में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने नाव, गोताखोरों की व्यवस्था करने तथा सरयू घाट पर रोशनी, साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

Also Read