Gonda News : आरोपी गैंगस्टर ने न्यायालय में किया सरेंडर, प्रॉपर्टी डीलर से मांगी थी 70 लाख की फिरौती, जानें पूरा मामला

UPT | आरोपी गैंगस्टर अमित अग्रवाल

Aug 28, 2024 19:05

जिले में नगर कोतवाली गोलागंज निवासी प्रॉपर्टी डीलर बृजेश जायसवाल से 70 लाख की रंगदारी मांगने वाले आरोपी गैंगस्टर ने बुधवार को अपर एवं सत्र न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट कोर्ट में...

Gonda News : जिले में नगर कोतवाली गोलागंज निवासी प्रॉपर्टी डीलर बृजेश जायसवाल से 70 लाख की रंगदारी मांगने वाले आरोपी गैंगस्टर ने बुधवार को अपर एवं सत्र न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट कोर्ट में पेश होकर के सरेंडर किया है। कोर्ट के आदेश पर नगर कोतवाली पुलिस ने आरोपी गैंगस्टर अमित अग्रवाल को जेल भेज दिया है। बता दें कि करीब दो महीने पहले यानी बीते 25 जून को आरोपी गैंगस्टर अमित अग्रवाल ने प्रॉपर्टी डीलर बृजेश जायसवाल को कई बार फोन किया था, उसने फोन पर कहा कि 70 लाख रुपए रंगदारी नहीं दोगे तो जान से मार देंगे।



किसी भी समय आत्महत्या कर लेने के भी धमकी दी गई थी। धमकी से परेशान होकर के पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर बृजेश जायसवाल ने गोंडा की नगर कोतवाली में तहरीर देकर के आरोपी गैंगस्टर अमित अग्रवाल के खिलाफ रंगदारी समेत कई गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद नगर कोतवाली पुलिस द्वारा आरोपी गैंगस्टर अमित अग्रवाल की गिरफ्तारी को लेकर के लगातार संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही थी। पुलिस के लगातार बढ़ रहे दबाव से परेशान होकर के आज गोंडा अपर एवं सत्र न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट के कोर्ट में पहुंचकर आत्म समर्पण कर दिया है।

32 करोड रुपए की GST चोरी
करीब तीन साल पहले यानी वर्ष 2021 में आरोपी गैंगस्टर अमित अग्रवाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर 14 फर्जी फर्मों के सहारे 32 करोड रुपए की GST चोरी की थी। नगर कोतवाली पुलिस द्वारा पूरे मामले में मुकदमा दर्ज करके आरोपी अमित अग्रवाल समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था। और अमित अग्रवाल समेत कई आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई थी। गैंगस्टर एक्ट के साथ मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही लगातार आरोपी अमित अग्रवाल फरार चल रहा था।

गैंगस्टर एक्ट और रंगदारी मांगने का मुकदमा
वही नगर कोतवाल मनोज पाठक ने बताया कि आरोपी बृजेश अग्रवाल ने आज अपर एवं सत्र न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट कोर्ट में खुद को आत्मसमर्पण कर दिया है। इसके खिलाफ नगर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट और रंगदारी मांगने का भी मुकदमा दर्ज था। कोर्ट से गिरफ्तार करके अमित अग्रवाल को जेल भेज दिया गया है। और गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Also Read