Gonda News : पति ने पत्नी को फोन कर बोला तीन तलाक, पीड़ित महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

UPT | पीड़ित महिला

Sep 02, 2024 18:01

गोंडा में फोन पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है तलाक पीड़ित महिला थाना नवाबगंज क्षेत्र की रहने वाली है। उसकी शादी सिराज नाम की युवक से...

Gonda News : गोंडा में फोन पर तीन तलाक देने का मामला सामने आया है तलाक पीड़ित महिला थाना नवाबगंज क्षेत्र की रहने वाली है। उसकी शादी सिराज नाम की युवक से हुई थी और ससुराल के लोग शादी के बाद से लगातार दहेज की मांग कर रहे थे। जिसके बाद से पीड़िता अपने मायके में रह रही थी और बीते दिनों पीड़िता के पति ने फोन करके गाली दी और फोन पर तीर तलाक बोलकर फोन काट दिया। अब पीड़ित महिला ने नवाबगंज थाने में तहरीर दी है। पुलिस में तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कार्यवाही में जुट गई है।
 
मायके में रहने को मजबूर थी पीड़ित महिला पीड़ित महिला ने दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि महिला के पति के परिवार लगातार दहेज की मांग कर रहे थे, जिसके चलते अपने दूधमुंही बच्ची को लेकर अपने मायके में रहने को मजबूर थी। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि सिराज ने अपने मोबाइल नंबर से फोन करके गाली देते हुए तीन बार तीन तलाक तलाक अल्लाह रसूल के दरमियान कहकर पसंद ना होने की बात करते हुए फोन काट दिया। जिसका साथ रिकॉर्ड के रूप में प्राथमिक के पास मौजूद है। फिलहाल अब पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर के आधार पर भारतीय न्याय संहिता भी दहेज प्रतिषेध अधिनियम मुस्लिम महिला विवाह अधिकारी सुरक्षा अधिनियम सहित अन्य धाराओं में पति के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जांच में जुट गई है।
तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज वहीं पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधेश्याम राय ने कहा कि पीड़ित महिला की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में उपयोग पंजीकृत कर लिया है पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया गया। 31 अगस्त 2024 को थाना नवाबगंज में एक महिला ने एक लिखित तहरीर दी जिसमें उसके द्वारा आरोप लगाया गया कि उसके ससुराली जनो द्वारा उससे दहेज की मांग की जा रही थी दहेज की मांग पूरी न करने पर उसके पति द्वारा उसे तीन तलाक दे दिया गया है। इस सूचना पर तत्काल थाना नवाबगंज में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर और अग्रिम विधि कार्रवाई की जा रही है।

Also Read