Gonda News : सीएम योगी से मिले केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री, गोंडा अयोध्या हाईवे को फोर लेन किए जाने की मांग

UPT | केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने सीएम योगी से की मुलाकात

Sep 04, 2024 19:28

गोंडा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया ने मोदी मंत्रिमंडल में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री बनाए जाने के बाद कल देर शाम दूसरी...

Gonda News : गोंडा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया ने मोदी मंत्रिमंडल में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री बनाए जाने के बाद कल देर शाम दूसरी बार सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लोकसभा चुनाव में किए गए प्रचार को लेकर के धन्यवाद दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कीर्तिवर्धन सिंह को मंत्री बनाए जाने को लेकर बधाई भी दी। 



वही मुलाकात के दौरान केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया ने गोंडा अयोध्या हाईवे को फोरलेन किए जाने उतरौला अयोध्या प्रयागराज मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में परिवर्तन किए जाने की मांग की है। साथ ही कीर्ति वर्धन सिंह ने गोंडा शहर में रिंग रोड, मनकापुर सीएचसी को 10 सैय्या अस्पताल के रूप में परिवर्तित करने की भी मांग की है। वहीं गोंडा बलरामपुर रेलवे प्रखंड पर इटियाथोक रेलवे स्टेशन से आगे क्रॉसिंग खुलवाने, मनकापुर व शुभागपुर रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज निर्माण करवाने की भी मांग की है।

गोंडा में बनाई जाए सीवर लाइन
केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया ने सीएम योगी आदित्यनाथ से कहा कि हल्की सी बरसात होने से ही गोंडा शहर में जल भराव जैसी स्थिति हो जाती है, ऐसे में गोंडा नगर पालिका परिषद में सिविल लाइन की व्यवस्था की जाए ताकि जल भराव जैसी स्थिति से लोगों को निजात मिल सके। गोंडा मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज को भी चालू कराया जाए जिससे छात्र पढ़ाई कर सके।

सीएम योगी ने केंद्रीय राज्य मंत्री को दिया आश्वासन
कीर्तिवर्धन सिंह द्वारा सीएम योगी से मुलाकात कर की गई मांगों को लेकर सीएम योगी ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द गोंडा में रिंग रोड निर्माण की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी। सीवर लाइन बनने को लेकर भी प्रक्रिया अधिकारियों को शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। गोंडा अयोध्या हाईवे को फोर लाइन किए जाने को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखने का भी आश्वासन दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कीर्तिवर्धन सिंह को यह भी आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द अधिकारियों को गोंडा इंजीनियरिंग कॉलेज और मेडिकल कॉलेज शुरू करवाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Also Read