गोंडा में प्रधानाध्यापक की चोरी का खुलासा : सरकारी सामग्री बेचने के आरोप में पकड़ा गया, निलंबित

UPT | गोंडा में प्रधानाध्यापक की चोरी का खुलासा

Aug 25, 2024 19:16

गोंडा जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय रेहली के प्रधानाध्यापक अशोक यादव को सरकारी सामग्री की चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया।

Gonda News : गोंडा जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय रेहली के प्रधानाध्यापक अशोक यादव को सरकारी सामग्री की चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। प्रधानाध्यापक अपने ई-रिक्शा में सरकारी गेहूं, चावल और किताबें लादकर बेचने के प्रयास में था। ग्रामीणों की सजगता और तत्परता से प्रधानाध्यापक को पकड़कर नवाबगंज पुलिस के हवाले किया गया है। 

सामान को ई-रिक्शा में लादकर बेचने का प्रयास किया
प्रधानाध्यापक का ई-रिक्शा में सरकारी सामान लादने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में प्रधानाध्यापक को सरकारी किताबों और एमडीएम (मिड-डे मील) अनाज को ई-रिक्शा में लादते हुए देखा जा सकता है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने प्रधानाध्यापक को पकड़कर थाने ले जाया, जहां उससे पूछताछ की जा रही है और मामले की गहन जांच की जा रही है।

प्रधानाध्यापक को किया निलंबित
अशोक यादव, जो कि अयोध्या का निवासी है, को पहले ही निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के बाद उसने विद्यालय में रखे सरकारी सामान को चोरी करने का प्रयास किया। आज दोपहर लगभग 3 बजे प्रधानाध्यापक ने प्राथमिक विद्यालय रेहली पहुंचकर सरकारी सामग्री को ई-रिक्शा में लादना शुरू किया। वह इन सामानों को अपने घर फैजाबाद ले जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया।



ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर पकड़ा
रेहली गांव के निवासी संतोष कुमार और अनमोल सिंह ने बताया कि प्रधानाध्यापक बच्चों के लिए आई किताबों और एमडीएम के अनाज को ई-रिक्शा में लादकर चोरी करने की कोशिश कर रहा था। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। पूरे घटना का वीडियो भी बनाया गया, जिसमें प्रधानाध्यापक को चोरी करते हुए स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। संतोष कुमार और अनमोल सिंह का कहना है कि यह प्रधानाध्यापक पहले भी विद्यालय से गेहूं और चावल चुराता था, लेकिन अब तक पकड़ा नहीं गया था। आज गाँव के कुछ बच्चों ने उसे चोरी करते हुए देख लिया और इसकी सूचना दी, जिससे उसे पकड़ना संभव हो सका।

Also Read