गोरखपुर के लोगों के लिए सीएम का तोहफा : योगी आदित्यनाथ कालेसर में लांच करेंगे आवासीय योजना, घर का सपना होगा पूरा

Uttar Pradesh Times | गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण।

Jan 27, 2024 17:26

कार्यक्रम के आयोजन एक से तीन फरवरी के बीच हो सकता है। इसके साथ ही 100 करोड़ रुपये लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी होगा। एसडी इंटरनेशनल की ओर से लगभग 250 करोड़ रुपये का निवेश किया जाना है।

Gorakhpur News (अमित श्रीवास्तव) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कालेसर में 80 एकड़ में विकसित होने वाली आवासीय योजना को फरवरी के पहले सप्ताह में लांच कर सकते हैं। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

100 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं का होगा लोकार्पण
कार्यक्रम के आयोजन एक से तीन फरवरी के बीच हो सकता है। इसके साथ ही 100 करोड़ रुपये लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी होगा। एसडी इंटरनेशनल की ओर से लगभग 250 करोड़ रुपये का निवेश किया जाना है। कंपनी की औद्योगिक इकाई के लिए मुख्यमंत्री द्वारा उसी दिन भूमि पूजन भी किया जाएगा। इससे करीब 500 लोगों को रोजगार मिल सकेगा। गीडा के एसडीएम अनुपम मिश्र ने बताया कि कंपनी का प्लांट लग जाने से एक ओर रोजगार सृजन होगा तो दूसरी ओर आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।

लंबे समय बाद लांच की जा रही आवासीय योजना
लंबे समय बाद गीडा की ओर से आवासीय योजना लांच की जा रही है। कालेसर से जगदीशपुर फोरलेन बाईपास पर कालेसर में विकसित होने वाली इस योजना में विभिन्न आकार के लगभग 320 से अधिक भूखंड होंगे। योजना लांच होने के बाद इसके लिए आवेदन भी आमंत्रित किए जाएंगे। गीडा की सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि फरवरी के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री के हाथों कालेसर में आवासीय योजना लांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसमें गोरखपुर में आशियाने बसाने का सपना रखने वाले लोगों को किफायती दर पर भूखंड उपलब्ध होगा। लोगों की सुविधा के लिए इसमें अलग-अलग साइज के प्लाट विभिन्न रेट में मिल सकेंगे।
 

Also Read