Jhansi News : झांसी जिला अस्पताल में मुफ्त सीटी स्कैन की सुविधा शुरू, मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत

सोशल मीडिया | झांसी जिला अस्पताल में मुफ्त सीटी स्कैन की सुविधा शुरू

Oct 16, 2024 09:45

झांसी जिला अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया है। अस्पताल में अब 27 प्रकार के सीटी स्कैन की सुविधा मुफ्त में उपलब्ध कराई जा रही है। यह फैसला अल्ट्रासाउंड जांच के लिए बढ़ती मांग और अस्पताल में होने वाली भीड़ को देखते हुए लिया गया है।

Jhansi News : झांसी जिला अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया है। अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और अल्ट्रासाउंड जांच के लिए मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या के समाधान के लिए अस्पताल प्रशासन ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए 27 प्रकार के सीटी स्कैन की सुविधा शुरू कर दी है।

मुफ्त में उपलब्ध होंगे सभी प्रकार के सीटी स्कैन
अस्पताल प्रशासन के अनुसार, ये सभी सीटी स्कैन मरीजों के लिए पूरी तरह से मुफ्त होंगे। मरीजों को अब निजी अस्पतालों में महंगे दाम देकर सीटी स्कैन कराने की जरूरत नहीं होगी। अस्पताल प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया है कि मरीजों को समय पर और बेहतर तरीके से सीटी स्कैन की सुविधा मिल सके।

कौन-कौन से सीटी स्कैन होंगे मुफ्त
अस्पताल में शुरू किए गए सीटी स्कैन में सीटी हेड, सीटी चेस्ट, सीटी एबडोमेन, सीटी एंजियोग्राफी, सीटी नैक, सीटी ऑरबिट, सीटी पैरा नेशल साइनस, सीटी स्पाइन, सीटी टेंपोरल बोन, सीटी डेंटल, सीटी लिंब्स, सीटी गाइडेड इंटरवेशन, सीटी गाइडेड ट्रूकट बायोप्सी, सीटी गाइडेड कैथेडर ड्रेनेज आदि शामिल हैं।

मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत
इस नए कदम से झांसी के मरीजों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। अब उन्हें बेहतर इलाज के लिए दूर के शहरों में नहीं जाना होगा। अस्पताल प्रशासन ने यह भी कहा है कि वे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

यदि कोई पैसे मांगे तो दें जानकारी
अस्पताल प्रशासन ने यह भी अपील की है कि यदि कोई भी कर्मचारी मरीजों से सीटी स्कैन के लिए पैसे मांगता है तो वे तुरंत इसकी सूचना अस्पताल प्रशासन को दें।
 

Also Read