Jhansi News : गणेश विसर्जन के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम, एसडीआरएफ की टीम तैनात

UPT | एसडीआरएफ की टीम तैनात।

Sep 15, 2024 01:13

झांसी में आगामी गणेश विसर्जन के दौरान किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है। जिले में 14 सितंबर से 17 सितंबर तक स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) की एक 16 सदस्यीय टीम तैनात रहेगी।

Jhansi News : गणेश चतुर्थी के पर्व पर झांसी में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। पिछले दिनों हुई भारी बारिश और नदियों के जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए, किसी भी प्रकार की दुर्घटना से निपटने के लिए राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) की एक टीम को झांसी बुलाया गया है। यह टीम 14 सितंबर से 17 सितंबर तक जिले में तैनात रहेगी।

विसर्जन स्थलों का निरीक्षण किया है
जिला प्रशासन ने जिले के विभिन्न नदियों और तालाबों पर प्रतिमा विसर्जन स्थलों का निरीक्षण किया है और सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए हैं। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि, "हमने गणेश विसर्जन के दौरान किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। एसडीआरएफ की टीम के साथ-साथ, स्थानीय प्रशासन भी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।"

दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है
कुल 550 स्थानों पर आयोजित किए जा रहे हैं सार्वजनिक गणेश उत्सव, जबकि हजारों घरों में भी भगवान गणेश की प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। परंपरागत रूप से, गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन जल स्रोतों में किया जाता है, जिसके कारण दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है।

Also Read