जमीन फ्रॉड का बड़ा खुलासा : कांग्रेस नेता पर समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारी

UPT | Greater Noida

Sep 08, 2024 18:51

आरोपियों पर जमीन बेचने के नाम पर करोड़ों रुपये का फ्रॉड करने का आरोप है। ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई गई है और पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है...

Short Highlights
  • कांग्रेस नेता समेत दो सहयोगियों के खिलाफ गंभीर मामला दर्ज
  • आरोपियों पर करोड़ों रुपये का फ्रॉड करने का आरोप
  • पुलिस कर रही मामले की जांच
Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में एक कांग्रेस नेता और उनके दो सहयोगियों के खिलाफ गंभीर आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। इन आरोपियों पर जमीन बेचने के नाम पर करोड़ों रुपये का फ्रॉड करने का आरोप है। ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई गई है और पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

47 लाख में खरीदा था 875 वर्गमीटर का प्लॉट
दरअसल, यह पूरी घटना ग्रेटर नोएडा के खोदना खुर्द गांव की है, जहां रामकुमार नागर अपने परिवार के साथ रहते हैं। रामकुमार ने सेक्टर-58 के पास किसान कोटे के तहत 875 वर्गमीटर का एक प्लॉट खरीदा था। यह प्लॉट सरदाराम, योगेंद्र सिंह नागर और कांग्रेस नेता पुरुषोत्तम नागर द्वारा बेचा गया था। प्लॉट का सौदा 47 लाख रुपये में हुआ और रामकुमार ने साल 2020 में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर किए थे।



एक ही जमीन को दो बार बेचने का आरोप
वहीं पीड़ित ने बताया कि प्लॉट बेचने के बाद, वही जमीन कांग्रेस नेता और उनके सहयोगियों ने एक कंपनी, कूचो एन्ड पूचो, को 1.40 करोड़ रुपये में दोबारा बेच दी। इस कंपनी के साथ सौदा पूरा करने के बाद आरोपियों ने पैसे भी ले लिए। जब रामकुमार ने इस मामले की जानकारी पाई और प्लॉट की रजिस्ट्री के लिए संपर्क किया, तो आरोपियों ने उसे न केवल अस्वीकार किया बल्कि धमकियां भी दीं।

पुलिस कर रही मामले की जांच
जिसके बाद, अब पीड़ित रामकुमार नागर ने बिसरख थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि वे जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करेंगे और मामले में उचित कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें- एमटेक ग्रुप पर ईडी का बड़ा एक्शन : यूपी समेत 13 राज्यों में 5,115 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, 27,000 करोड़ का लोन घोटाला

Also Read