Noida News : नोएडा एलिवेटेड रोड का काम पूरा, दिल्ली तक का सफर होगा आसान

UPT | बड़ी खबर।

Jul 09, 2024 02:26

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि एलिवेटेड रोड की मरम्मत का काम तय समय से तीन महीने पहले ही पूरा कर लिया गया है। इसको सोमवार से पूरी तरह वाहनों के लिए खोल दिया गया है।

Short Highlights
  • एलिवेटेड रोड की मरम्मत का काम तय समय से पहले पूरा
  • कार्य को चार चरणों में पूरा किया गया
Noida News : नोएडा में मास्टर प्लान रोड नंबर-2 पर बने एलिवेटेड रोड की मरम्मत का काम लगभग समाप्त हो गया है। इसको सोमवार से पूरी तरह वाहनों के लिए खोल दिया गया है। एलिवेटेड रोड के पुनर्निर्माण से नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद के निवासियों को दिल्ली जाने में सुविधा होगी। यह मार्ग फिल्म सिटी से कालिंदी कुंज, डीएनडी और चिल्ला बॉर्डर होते हुए दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों को जोड़ता है।

निर्धारित समय से पहले पूरा हुआ काम
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि एलिवेटेड रोड की मरम्मत का काम तय समय से तीन महीने पहले ही पूरा कर लिया गया है। मरम्मत कार्य फरवरी में जारी किए गए टेंडर के माध्यम से शुरू हुआ था। 14.56 करोड़ रुपये की लागत से यह कार्य केपीसी एजेंसी द्वारा किया गया। मिलिंग तकनीक का उपयोग करते हुए सड़क की पुरानी परत को हटाकर नई सामग्री से पुनर्निर्माण किया गया। अब अगले 10 वर्षों तक इस मार्ग पर किसी बड़ी मरम्मत की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

चार चरणों में पूरा किया कार्य 
अधिकारियों ने बताया कि कार्य को चार चरणों में पूरा किया गया, जिसमें सेक्टर-18 से सेक्टर-61 तक के विभिन्न खंडों को शामिल किया गया। इस दौरान यातायात को नियंत्रित किया गया था। कुछ छोटे-मोटे कार्य अभी भी बाकी हैं, लेकिन इनके लिए यातायात को रोकने की आवश्यकता नहीं होगी। सेक्टर-31 लूप पर मैस्टिक बिछाने का कार्य भी पूरा किया जा रहा है, जो सड़क को अतिरिक्त मजबूती प्रदान करेगा।

Also Read