Sonbhadra News : पटना गांव में पानी के लिए मचा हाहाकार, ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

UPT | प्रदर्शन करते ग्रामीण

May 24, 2024 01:58

चतरा ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत पटना में लगभग आधा दर्जन से ऊपर  हैंडपंपों की मरम्मत न होने से पेयजल संकट गहरा गया है...

Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : चतरा ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत पटना में लगभग आधा दर्जन से ऊपर  हैंडपंपों की मरम्मत न होने से पेयजल संकट गहरा गया है। ग्रामीणों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य लालबर्ती चेरो की अगुवाई में गुरुवार को ग्राम प्रधान और पंचायती राज विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। 

ग्राम प्रधान पर लापरवाही का आरोप
ग्रामीणों ने बताया कि बस्ती में आधे दर्जन से ऊपर हैं डपंप खराब पड़े हैं। पटना ग्राम पंचायत के कई घरों के लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान द्वारा टैंकर से भी पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है। टैंकर न चलने से सात सौ मीटर दूरी से पैदल और साइकिल से पानी लाने को विवश हैं। ग्रामीणों ने बताया कि हर घर जल, नल योजना के तहत अभी तक ग्राम पंचायत पटना की इस बस्ती में पानी की सप्लाई नहीं की गई है। टोटी तो लगी है, मंगर शो पीस के लिए छोड़ दी गई है। 

जिलाधिकारी से की पानी की सप्लाई किए जाने की मांग
बस्ती में पानी की व्यवस्था ना होने के कारण लोग काफी परेशान है।  प्रदर्शन करने वालों में नीरज चौबे, विजेंद्र चंद्रवंशी, पारस पासवान, विनोद पासवान, बेचन राम, राजकुमार चेरो, रामराज चेरो, चंद्रशेखर, सुग्रीव चंद्रवंशी, कौशल्या देवी, अमरावती देवी, मनीषा देवी आदि ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए तत्काल पानी की सप्लाई किए जाने की मांग की है।

Also Read