Teachers Day : नई शिक्षा नीति के खिलाफ गरजी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सौंपा ज्ञापन

UPT | प्रदर्शन करती आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां

Sep 06, 2024 02:58

उत्तर प्रदेश में नई शिक्षा नीति के विरोध में गुरुवार को मुरादाबाद में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अंबेडकर पार्क में जमकर प्रदर्शन किया। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का आरोप है कि...

Moradabad News : उत्तर प्रदेश में नई शिक्षा नीति के विरोध में गुरुवार को मुरादाबाद में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अंबेडकर पार्क में जमकर प्रदर्शन किया। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का आरोप है कि नई नीति के तहत बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्रों से स्कूलों में शिफ्ट किया जाएगा, जिससे उनकी भूमिका समाप्त हो जाएगी। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव किया और ज्ञापन सौंपा, जिसमें उनकी चिंताओं को उजागर किया गया।

नई नीति से उनको किया जा रहा नजरअंदाज 
आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का कहना है कि नई शिक्षा नीति उनके कार्य क्षेत्र को सीमित कर देगी। वे सरकार और समाज के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में काम करती आई हैं और बीएलओ के साथ मिलकर बच्चों की शिक्षा में योगदान देती रही हैं। उनका मानना है कि नई नीति से उनकी भूमिका को नजरअंदाज किया जा रहा है और इससे उनके रोजगार पर भी असर पड़ेगा।

सेवाएं जारी रखने की मांग 
प्रदर्शनकारी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपने आंदोलन के दौरान सरकार से अपील की है कि उनकी सेवाओं को नजरअंदाज न किया जाए। उन्होंने यह भी मांग की है कि नई शिक्षा नीति के प्रभाव को समझते हुए उन्हें उचित मान्यता और समर्थन प्रदान किया जाए। उनके संघर्ष का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को सम्मान मिले और उनकी सेवाएं जारी रह सकें।

Also Read