बड़ी खबर : लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान 5 जवान शहीद, अचानक बढ़ा नदी का जलस्तर

UPT | Symbolic Image

Jun 29, 2024 13:03

लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ एक बड़ा हादसा हुआ है। जिसमें सेना के एक टैंक नदी पार करते समय फंस गया। दरअसल सेना के जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके...

New Delhi News : लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ एक बड़ा हादसा हुआ है। जिसमें सेना के एक टैंक नदी पार करते समय फंस गया। दरअसल सेना के जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने का टैंक अभ्यास कर रहे थे। तभी नदी के जलस्तर के बढ़ने के कारण टैंक के भीतर फंस गए। डिफेंस अधिकारियों के अनुसार, इस हादसे में कई जवानों की जान की आशंका है। इस दुर्घटना के बारे में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है और सेना ने सुरक्षा के उच्च स्तर पर इस घटना की जांच शुरू कर दी है।


बचाव के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
बता दें कि शुक्रवार को दौलत बेग ओल्डी में शुक्रवार को एक टैंक अभ्यास के दौरान नदी को पार करने का प्रयास कर रहा था। इस अभ्यास के दौरान नदी का प्रवाह अचानक बढ़ गया, जिस कारण टैंक नदी में फस गया। बताया जा रहा है कि इस घटना में टैंक में कुल 4-5 जवान सवार थे, जिनकी सुरक्षा और बचाव के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पांचो जवान हुए शहीद- रक्षा अधिकारी
रक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस हादसे के समय भारतीय सेना के टी-72 टैंक में पांच जवान मौजूद थे। जिनमें एक जेसीओ और चार जवान शामिल थे। सभी पांच जवान इस हादसे में शहीद हो गए हैं। इस समय सभी शहीद जवानों के शवों को खोजने का कार्य जारी है। इस हादसे का सम्बंध दौलत बेग ओल्डी में हुआ टी-72 टैंक से है। भारत की सेना के पास कुल 2400 टी-72 टैंक हैं, जो वे लंबे समय से उपयोग कर रहे हैं। हादसे के समय इस इलाके में कई अन्य टैंक भी मौजूद थे।

Also Read