Prayagraj News : एक्शन में सीएमओए, कई अस्पताल सील, ताला लगाकर भागे कर्मचारी, जानें पूरा मामला

UPT | अस्पताल पर सील लगाती सीएमओ की टीम।

Oct 12, 2024 15:35

प्रयागराज में सीएमओ की शिकायत के आधार पर कई अस्पतालों का स्थलीय निरीक्षण किया गया, जहां पंजीकरण प्रमाण-पत्र का अभाव और डॉक्टरों व स्टाफ की अनुपस्थिति पाई गई। इस निरीक्षण के चलते कई अस्पतालों को सील कर दिया गया।

Short Highlights
  • प्रयागराज में कई अस्पताल सील, सीएमओ की छापेमारी से हड़कंप।
  • कार्रवाई के डर से कई अस्पताल संचालक भाग खड़े हुए।
Prayagraj News : शिकायत के आधार पर सीएमओ ने कई अस्पतालों का स्थलीय निरीक्षण किया। जहां पंजीकरण प्रमाण-पत्र का अभाव, डॉक्टरों और स्टाफ की अनुपस्थिति पाई गई। निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाए जाने पर कई अस्पतालों को सील कर दिया गया। इस एक्शन से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

सीएमओ की छापेमारी से हड़कंप
छापेमारी के दौरान टीम ने पाया कि कहीं पर्याप्त बेड नहीं थे, तो कहीं गंभीर बीमारियों से संबंधित आवश्यक उपकरण और दवाइयां भी नहीं थीं। इसके परिणामस्वरूप यह बड़ी कार्रवाई की गई। कार्रवाई के डर से कई अस्पताल संचालक भाग खड़े हुए। उनकी वापसी पर भी जांच की जाएगी। सीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार, एन्जल केयर ईशू अस्पताल की शिकायत मिलने पर निरीक्षण के लिए टीम भेजी गई थी। निरीक्षण में कई कमियां पाई जाने के बाद अस्पताल को सील कर दिया गया। साथ में आईजी पोर्टल पर की गई शिकायत के आधार पर कृतिका पैथोलॉजी का भी निरीक्षण किया गया, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

सख्ती के बाद कई अस्पताल सील
निरीक्षण के दौरान आसपास पूछताछ से यह जानकारी मिली कि कृतिका पैथ लैब पिछले कुछ दिनों से बंद है, जिसके बाद इसका पंजीकरण निरस्त कर दिया गया है। सीएमओ की टीम ने पटेल नगर के एक भवन में संचालित एक क्लिनिक अस्पताल का निरीक्षण किया, जहां 10-12 बेड और पर्याप्त मात्रा में औषधियां मौजूद थीं। इसमें बीपी इंस्ट्रूमेंट, 91 इन्जेक्शन लगाने की दवा भी शामिल थी। हालांकि, मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का पंजीकरण प्रमाण-पत्र न होने के कारण इस अस्पताल को भी सील कर दिया गया। सीएमओ के आदेश पर कई अन्य अस्पतालों को भी सील किया गया है। इसके बाद आसपास के इलाकों में कई पैथोलॉजी और अस्पतालों के कर्मचारी ताले लगाकर फरार हो गए हैं। 

Also Read