Prayagraj News : पोस्टमार्टम हाउस में शव की सिलाई के लिए 600 रुपए मांगे, अब हो रही जांच...

UPT | एसआरएन पोस्टपार्टम हाउस

Jun 08, 2024 11:57

प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में लाशों की सिलाई के नाम पर रुपए मांगने का मामला सामने आया है। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि एक लाश की सिलाई के लिए 600 रुपये लेने...

Short Highlights
  • कर्मचारियों ने शव की सिलाई के लिए 600 रुपये उनसे मांगे थे। 
  • जांच के लिए एसीएमओ ने तीन सदस्यीय टीम गठित की है।
Prayagraj News : प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में लाशों की सिलाई के नाम पर रुपए मांगने का मामला सामने आया है। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि एक लाश की सिलाई के लिए 600 रुपये लेने के मामला सामने आया है। इस मामले में मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने सीएमओ से जवाब तलब किया है। सीएमओ ने इस मामले की जांच के लिए एसीएमओ परवेज अख्तर की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम गठित की है। शुक्रवार को पोस्टमार्टम हाउस प्रभारी राजीव रंजन, दो फार्मासिस्ट और एक कर्मचारी को सीएमओ ऑफिस में बुलाकर पूछताछ की गई।

पहले भी मांगे गए हैं रुपये
पोस्टमार्टम हाउस में शवों की सिलाई के नाम पर पीड़ित परिजनों से पैसे लेने का मामला कोई नया नहीं है। आएदिन इस बात को लेकर पोस्टमार्टम हाउस में कई परिजन विरोध भी जताते हैं, लेकिन वहां तैनात कर्मचारियों की मर्जी के आगे उनकी एक नहीं चलती। 30 अप्रैल को पोस्टमार्टम हाउस में शव लेकर आए कुछ लोगों ने इस बाबत शिकायत की थी। उसके बाद 29 अप्रैल को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे नैनी निवासी रमेश चंद्र ने भी अपनी पीड़ा बताई थी।

पैसे न देने पर बिना सिले लाश देने की बात कही
मृतक के पिता का कहना है कि दावत में जाते समय उनके बेटे की नवाबगंग में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। उसके पोस्टमार्टम के बाद कर्मचारियों ने शव की सिलाई के लिए 600 रुपये उनसे मांगे थे। रुपये न देने पर शव को बिना सिले ही देने की बात कही जा रही थी। इसके बाद उन्हें मजबूरन पैसे देने पड़े। इसी तरह नैनी के मोहब्बतगंज निवासी मजदूर प्रेम कुमार राव और करछना के नौवा गांव निवासी संदीप कुशवाह से भी शवों की सिलाई के नाम पर पैसे लिए जाने की शिकायत की जा चुकी है।

Also Read