इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकली भर्ती : हर महीने 25 हजार रुपये मिलेगा वेतन, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

UPT | इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकली भर्ती

Aug 16, 2024 16:19

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने हाल ही में रिसर्च एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह वैकेंसी उन युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया 12 अगस्त 2024 से शुरू हो गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 22 अगस्त 2024 है।

Short Highlights
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट में निकली भर्ती
  • 25 हजार रुपये मिलेगा वेतन
  • लॉ के छात्र कर सकते हैं अप्लाई
Prayagraj News : इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने हाल ही में रिसर्च एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह वैकेंसी उन युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है जो सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया 12 अगस्त 2024 से शुरू हो गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 22 अगस्त 2024 है। आवेदन शुल्क की जमा करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2024 रखी गई है। इच्छुक उम्मीदवार इलाहाबाद उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट [www.allahabadhighcourt.in](http://www.allahabadhighcourt.in) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़े सभी महत्वपूर्ण विवरण और नोटिफिकेशन लिंक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

लॉ के छात्र कर सकते हैं अप्लाई
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लॉ डिग्री (LLB 3/5 साल) पास होना आवश्यक है। साथ ही, एलएलबी फाइनल ईयर के छात्र भी आवेदन करने के योग्य हैं। इस भर्ती में 31 पदों के लिए रिक्तियां निकाली गई हैं, जो एक साल के लिए अनुबंध के आधार पर होंगी। यह अवसर उन फ्रेशर्स के लिए भी है जो अपने करियर की शुरुआत एक प्रतिष्ठित संस्थान से करना चाहते हैं। इस भर्ती की पूरी जानकारी और योग्यताएं आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध हैं।

न्यूनतम उम्र की सीमा 21 वर्ष
आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम 26 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों को उम्र सीमा में छूट प्रदान की गई है। आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये है, जबकि एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए भी यही शुल्क लागू होता है। चयन प्रक्रिया में स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू शामिल होंगे, और इनकी तारीख 28 सितंबर 2024 तय की गई है।

25 हजार रुपये मिलेगा वेतन
चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 25,000 रुपये का वेतन मिलेगा। स्क्रीनिंग टेस्ट में 60 अंकों की लिखित परीक्षा होगी, जिसकी अवधि 1 घंटे की होगी। इसके बाद 20 अंकों का इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। सभी परीक्षाएं और साक्षात्कार प्रयागराज में आयोजित किए जाएंगे। चयनित उम्मीदवार एक साल के लिए रिसर्च एसोसिएट के पद पर कार्य करेंगे और उन्हें पूरे समय के लिए स्थायी रोजगार का आश्वासन नहीं दिया जाएगा।

ऐसे करें पद के लिए अप्लाई
आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। उम्मीदवारों को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की वेबसाइट [allhbaadhighcourt.in](http://www.allahabadhighcourt.in) पर जाकर आवेदन करना होगा। यहां से आवेदन फॉर्म भरने के अलावा, भर्ती से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन से पहले पूरी जानकारी और पात्रता की पुष्टि कर लें।

Also Read