Prayagraj News : नकली नोट छापने वाले कागज के बंडल बरामद, पूछताछ में मौलवी ने खोले कई राज...

UPT | मदरसे में पकड़े गए चारो आरोपी।

Sep 25, 2024 11:12

प्रयागराज के एक मदरसे में नकली नोट छापने वाले गिरोह में शामिल मौलवी समेत चार आरोपियों से बुधवार को कस्टडी रिमांड पर सात घंटे तक पूछताछ हुई। इस दौरान उनकी निशानदेही पर नोट छापने में इस्तेमाल होने...

Short Highlights
  • नकली नोट छापने वाले गिरोह के मौलवी समेत चार आरोपियों से 7 घंटे पूछताछ।
  • मौलवी की निशानदेही पर नोट छापने में इस्तेमाल होने वाले कागज के दो बंडल बरामद।
Prayagraj News : प्रयागराज के एक मदरसे में नकली नोट छापने वाले गिरोह में शामिल मौलवी समेत चार आरोपियों से बुधवार को कस्टडी रिमांड पर सात घंटे तक पूछताछ हुई। इस दौरान उनकी निशानदेही पर नोट छापने में इस्तेमाल होने वाले कागज के दो बंडल बरामद किए गए। मंगलवार सुबह नौ बजे सिविल लाइंस पुलिस की एक टीम नैनी जेल पहुंची और चारों आरोपियों मौलवी मोहम्मद तफसीरुल आरिफीन, जाहिर खान उर्फ अब्दुल जाहिर, अफजल व शाहिद को कस्टडी रिमांड पर लिया।

मौलवी ने बरामद कराए नोट वाले कागज
कस्टडी रिमांड पर लेने के बाद उन्हें थाने लाकर पूछताछ शुरू की गई। करीब दो घंटे तक उनसे सवाल जवाब किए गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इसी दौरान आरोपियों ने बताया कि नकली नोट छापने में वह जिस कागज का इस्तेमाल करते थे। उसके दो बंडल दरियाबाद कब्रिस्तान में छिपाकर रखे हैं। इस पर पुलिस उन्हें वहां ले गई और फिर उनकी निशानदेही कागज के दो बंडल बरामद कर लिए। इन्हें झाड़ियों के पीछे पॉलीथिन में लपेटकर रखा गया था। इसके बाद उन्हें वापस थाने लाया गया।

एटीएस ने भी की पूछताछ
इस मामले की जांच करने के लिए एटीएस की टीम दोपहर 2 बजे के आसपास पहुंची और आरोपियों से करीब घंटेभर पूछताछ की। सूत्रों की माने तो आरोपियों ने एटीएस के सामने मदरसे के और कई राज खोले हैं। एसीपी सिविल लाइंस श्वेताभ पांडेय ने बताया कि कस्टडी रिमांड अवधि पूरी होने पर आरोपियों को जेल में दाखिल करा दिया गया है। उनसे बरामदगी होने के बाद पुलिस अपनी अग्रिम कार्रवाई में लगी है। 

Also Read