महाकुम्भ को ध्यान में रखकर की गई आंकड़ेबाजी : कांग्रेस ने बजट को नई बोतल में पुरानी शराब बताया, कटोरा लेकर किया प्रदर्शन

UPT | प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता

Jul 23, 2024 18:42

प्रयागराज में कांग्रेसियों ने मंगलवार को पेश हुए बजट का जमकर विरोध किया। इस दौरान पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने घंटाघर से लेकर जीरो रोड स्थित चौराहे तक पैदल मार्च निकाला…

Prayagraj News : प्रयागराज में कांग्रेसियों ने मंगलवार को पेश हुए बजट का जमकर विरोध किया। इस दौरान पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने घंटाघर से लेकर जीरो रोड स्थित चौराहे तक पैदल मार्च निकाला। इस दौरान कांग्रेसियों ने हाथ में कटोरा लेकर भीख भी मांगी। चौराहे पर कांग्रेसियों ने कटोरा लेकर विरोध करते हुए नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने कहा की बजट में आम लोगों के साथ केन्द्र सरकार ने धोखा किया है। प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी ने इसे बजट एनडीए सरकार बचाने और सहयोगी पार्टी के नेताओं को खुश करने वाला बताया। कहा कि अगले साल होने वाले महाकुम्भ को ध्यान में रखकर बजट में आंकड़ेबाजी पेश की गई है। पार्टी के जिला शहर कमेटी के प्रवक्ता हसीब अहमद ने वित्तमंत्री द्वारा पेश किये गये आम बजट को नई बोतल में पुरानी शराब बताया। 

नेताओं की प्रतिक्रियाएं
प्रयागराज में कांग्रेस नेताओं ने केंद्रीय बजट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने आरोप लगाया कि इस बजट में आम जनता के साथ धोखा किया गया है। प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी ने इसे एनडीए सरकार को बचाने और सहयोगी दलों को खुश करने का प्रयास बताया। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी महाकुंभ को ध्यान में रखकर बजट में आंकड़ों की बाजीगरी की गई है। जिला शहर कमेटी के प्रवक्ता हसीब अहमद ने बजट को और भी कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए इसे "नई बोतल में पुरानी शराब" करार दिया।

विरोध का कारण
कांग्रेस पार्टी ने बजट के विरोध के पीछे कई कारण बताए। पार्टी का मुख्य आरोप था कि यह बजट आम जनता की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने में विफल रहा है। उनका कहना था कि बजट में देश के वास्तविक मुद्दों को नजरअंदाज किया गया है, जो आम लोगों के हित में नहीं है। साथ ही, आगामी महाकुंभ के लिए किए गए प्रावधानों पर भी सवाल उठाए गए, जिससे यह स्पष्ट होता है कि कांग्रेस इस महत्वपूर्ण आयोजन की तैयारियों को लेकर भी चिंतित है। इस विरोध प्रदर्शन का प्रभाव स्थानीय स्तर पर स्पष्ट रूप से देखा गया, जहां यह बजट के प्रति जनता के असंतोष को प्रदर्शित करने का माध्यम बना। यह प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी द्वारा केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में एक स्पष्ट और सशक्त संदेश था, जो राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की स्थिति को भी दर्शाता है।

Also Read