Prayagraj News : नीट परीक्षा में गड़बड़ी से कांग्रेसियों में उबाल, दोबारा परीक्षा के लिए जोरदार प्रदर्शन 

UPT | जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता।

Jun 21, 2024 13:43

मेडिकल संस्थानों में दाखिले के लिए हुई नीट प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर विपक्षी दलों का विरोध प्रदर्शन लगातार उग्र होता जा रहा है। नीट प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट को रद्द करने की मांग को लेकर...

Short Highlights
  • अपर नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन। 
  • प्रवेश परीक्षाओं में पारदर्शिता लाने के लिए कड़े कानून बनाने की मांग। 
Prayagraj News : मेडिकल संस्थानों में दाखिले के लिए हुई नीट प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर विपक्षी दलों का विरोध प्रदर्शन लगातार उग्र होता जा रहा है। नीट प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट को रद्द करने की मांग को लेकर शुक्रवार को कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार पर नीट परीक्षा पारदर्शी ढंग से न कराने का आरोप लगाया है।

सीबीआई जांच की मांग
कांग्रेसियों ने कहा कि सरकार लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी ने नीट प्रवेश परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से कराने की मांग की है। उन्होंने नीट परीक्षा में गड़बड़ी के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए सीबीआई से जांच की मांग की है। 

राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा
कांग्रेस के महासचिव विवेकानंद पाठक ने भी नीट प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रवेश परीक्षाओं में पारदर्शिता लाने के लिए कड़े कदम उठाने और कड़े कानून बनाकर पेपर लीक और परीक्षाओं में गड़बड़ी रोके जाने की मांग की है। प्रदर्शन के बाद जिला कांग्रेस कमेटी की अगुवाई में कांग्रेसियों ने अपर नगर मजिस्ट्रेट के माध्यम से नीट परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौपा। 

Also Read