कंगना के खिलाफ प्रदर्शन : नारेबाजी कर सांसद पद से बर्खास्तगी की मांग, बयान को किसानों के लिए बताया अपमानजनक

UPT | प्रयागराज में प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता।

Sep 01, 2024 02:41

बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत के बयान पर विरोध प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस देशभर में कंगना के विरोध में प्रदर्शन कर रही है।

Short Highlights
  • किसानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर कंगना रनौत ने किसानों के जख्मों पर नमक लगाने का काम किया 
  • कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा, संसद से बर्खास्तगी की मांग की 
Prayagraj News : बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत के किसान आंदोलन पर दिए गए बयान के बाद राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। इस बयान के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोलते हुए शनिवार को प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज के सिविल लाइन्स स्थित पत्थर गिरजाघर के धरना स्थल पर एकत्र होकर जमकर नारेबाजी की और कंगना रनौत को सांसद पद से बर्खास्त करने की मांग की। 

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर और बैनर लेकर बीजेपी सांसद कंगना रनौत के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि कंगना ने किसान आंदोलन के दौरान देश के किसानों को 'बलात्कारी' और 'हत्यारा' जैसे अपमानजनक शब्दों से संबोधित किया है, जिससे किसानों की भावनाएं आहत हुई हैं।कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना के इस बयान को देश के किसानों के जख्मों पर नमक छिड़कने के समान बताया और कहा कि ऐसे सांसद को देश की सबसे बड़ी पंचायत में बैठने का कोई अधिकार नहीं है। 

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा 
विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा, जिसमें कंगना रनौत को संसद से बर्खास्त करने की मांग की गई। कांग्रेस का कहना है कि कंगना का बयान न केवल किसानों के लिए अपमानजनक है, बल्कि यह देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था का भी अपमान है। कांग्रेस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की है और कहा है कि अगर कंगना को सांसद पद से बर्खास्त नहीं किया गया, तो पार्टी अपने विरोध प्रदर्शन को और तेज करेगी। कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन से साफ है कि किसान आंदोलन के मुद्दे पर बीजेपी सांसद कंगना रनौत के बयान ने राजनीतिक हलकों में नई बहस को जन्म दे दिया है, और यह मामला जल्द शांत होने वाला नहीं है। 

Also Read