बड़ी खबर : इलाहाबाद हाईकोर्ट से धनंजय सिंह को मिली राहत, जस्टिस संजय कुमार की बेंच ने दी जमानत

UPT | पूर्व सांसद धनंजय सिंह

Apr 27, 2024 13:28

पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। जस्टिस संजय कुमार की सिंगल बेंच ने धनंजय कुमार को जमानत दी है। बता दें कि जेल में बंद पूर्व सांसद की क्रिमिनल...

Prayagraj News : पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। जस्टिस संजय कुमार की सिंगल बेंच ने धनंजय कुमार को जमानत दी है। बता दें कि जेल में बंद पूर्व सांसद की क्रिमिनल अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। वहीं बता दें कि जमानत मिलने के बाद भी धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत
आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को जमानत दे दी। जौनपुर की MP/MLA कोर्ट ने अपहरण और जबरन वसूली मामले में धनंजय सिंह को सात साल की कैद की सजा सुनाई गई थी।

शनिवार को ही बरेली जेल किया गया शिफ्ट
संजय कुमार सिंह की एकल पीठ ने सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज शनिवार को अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाया। आज ही उन्हें बरेली जेल में शिफ्ट किया गया है। हालांकि कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया, ऐसे में सात साल की सजा बरकरार रहेगी। हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी धनंजय चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

Also Read