Prayagraj News : योजनाओं की प्रगति में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, कमिश्नर ने की अफसरों की खिंचाई...

UPT | अफसरों के साथ बैठक करते हुए प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास पंत।

Jun 25, 2024 16:26

प्रयागराज में मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में गांधी सभागार में मण्डलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक हुई। इसमें लाभार्थीपरक योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा...

Short Highlights
  • प्रयागराज के लम्बित भुगतान में देरी से मंडलायुक्त नाराज़, कार्रवाई के निर्देश दिए।
  • लाभार्थीपरक योजनाओं में मानक के अनुरूप प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश।
Prayagraj News: प्रयागराज में मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में गांधी सभागार में मण्डलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक हुई। इसमें लाभार्थीपरक योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार कार्यक्रम, एक जनपद एक उत्पाद योजना की समीक्षा की गई। उद्योग विभाग के सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए गए कि वे लाभार्थीपरक योजनाओं में मानक के अनुरूप प्रगति सुनिश्चित करें। यह भी निर्देश दिए गए कि नियमित रूप से प्रत्येक माह जिला उद्योग बन्धु बैठक कर निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित करें। बैठक में उत्तर प्रदेश एमएसएमई प्रोत्साहन नीति-2017 एवं 2022 की भी समीक्षा की गई। 

भुगतान में देरी से कमिश्नर नाराज
बैठक में मेसर्स त्रिवेणी इलेक्ट्रोप्लास्ट प्रा.लि. प्रयागराज के लम्बित भुगतान के सम्बन्ध में समिति के अध्यक्ष ने संयुक्त आयुक्त उद्योग को निर्देश दिये कि लम्बित भुगतान के लिए बजट आवंटन एवं विलम्ब के लिए दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्रमुख सचिव उच्च प्राविधिक शिक्षा उप्र. शासन को पत्र प्रेषित किए जाएं। 

बैठक में ये अफसर रहे मौजूद
बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग लालजीत सिंह, एसएन पाण्डेय, उपायुक्त राज्यकर, विद्युत विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, क्षेत्रीय अधिकारी यूपीसीडा/मण्डल के समस्त उपायुक्त उद्योग, सहायक श्रमायुक्त प्रयागराज, प्रधानाचार्य आईटीआई नैनी तथा अन्य अधिकारियों के साथ साथ मुरारी लाल अग्रवाल, नटवर लाल भारतीय (सदस्य उप्र व्यापारी कल्याण बोर्ड) एवं उद्यमी संघों अध्यक्ष और प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Also Read