बोर्ड परीक्षा 2024 : फतेहपुर में पहले दिन ही पकड़े गए 6 कक्ष निरीक्षक, दूसरे के स्थान पर कर रहे थे ड्यूटी

UPT | सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज

Feb 22, 2024 18:30

यूपी के फतेहपुर जिले में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण और नकल विहीन सम्पन कराए जाने के लिए प्रशासन द्वारा पूरा प्रयास कर रहा है।

फतेहपुर न्यूज : यूपी के फतेहपुर जिले में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण और नकलविहीन कराए जाने के लिए प्रशासन द्वारा पूरा प्रयास कर रहा है। ऐसे में मुन्ना भाइयों के साथ ही संदिग्ध कक्ष निरीक्षकों पर भी प्रशासनिक अफसरों द्वारा लगातार निगाह रखी जा रही है। परीक्षा के पहले ही दिन पहली पाली की परीक्षा में एडीएम द्वारा चेकिंग करते हुए मुन्ना भाई तो नहीं मिले, लेकिन 6 कक्ष निरीक्षक दूसरे की जगह ड्यूटी करते पाए गए। जिन पर एडीएम के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। 

दो इंटर कालेज में पकड़े गए शिक्षक
हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान सचल दल द्वारा विभिन्न विद्यालयों की व्यवस्थाओं को परखने के लिए निरीक्षण किया जा रहा है। इसी दौरान सचल दल जब शहर स्थित सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज रघुवंशपुरम में पहुंचा। वहां शांतिपूण तरीके से परीक्षा को सम्पन्न कराया जा रहा था, लेकिन कक्ष निरीक्षकों के संदिग्ध प्रतीत होने पर एडीएम वित्त अविनाश त्रिपाठी ने उनसे पूछताछ करते हुए डाटा एकत्र किया। जिस पर पाया गया कि वहां मौजूद तीन कक्ष निरीक्षक दूसरे के स्थान पर ड्यूटी कर रहे थे। साथ ही उनके द्वारा राजकीय इंटर कालेज में भी जांच पड़ताल की गई, तो वहां भी तीन कक्ष निरीक्षकों के संदिग्ध पाए जाने पर एडीएम ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। 

Also Read