Prayagraj News : नरसिंहानंद की कानूनी मदद करेगा जूना अखाड़ा, जानें क्या कहा महंत हरि गिरि ने... 

UPT | मीडिया से बात करते जूना अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरि गिरि महाराज।

Oct 07, 2024 11:56

यूपी के गाजियाबाद के डासना शिव शक्ति धाम के महंत और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के विवादित बयान को लेकर कोहराम मचा हुआ है। यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई आपत्तिजनक...

Short Highlights
  • संत महात्मा ही क्यों, राजनेता भी तरह-तरह के बयान देते रहते हैं। 
  • जूना अखाड़ा यति नरसिंहानंद को पूरी कानूनी मदद मुहैया कराएगा।
  • नरसिंहानंद की रिहाई के लिए अखाड़े की ओर से अच्छे से अच्छे वकील किए जाएंगे।
Prayagraj News : यूपी के गाजियाबाद के डासना शिव शक्ति धाम के महंत और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के विवादित बयान को लेकर कोहराम मचा हुआ है। यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। ‌इस मामले में कानून व्यवस्था को देखते हुए उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इसके बावजूद मुस्लिम संगठनों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

क्या कहते हैं महंत हरि गिरि
यति नरसिंहानंद के बयान को लेकर जूना अखाड़े के संरक्षक और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि ने कहा कि बयान के समर्थन या विरोध की बात नहीं है। संत महात्मा ही क्यों, राजनेता भी तरह-तरह के बयान देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि यति नरसिंहानंद जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर हैं। इस नाते जूना अखाड़ा उन्हें पूरी कानूनी मदद मुहैया कराएगा। उनकी रिहाई के लिए अखाड़े की ओर से अच्छे से अच्छे वकील किए जाएंगे। महंत हरि गिरि ने कहा कि मानवीय आधार पर और अखाड़े के महामंडलेश्वर होने के नाते उनकी मदद करने से उन्हें कोई रोक नहीं सकता है। 

यह देश सबका है... 
दूसरी ओर, आरएसएस चीफ मोहन भागवत के बयान को लेकर अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि ने कहा कि उनका बयान किसी राजनीतिक दल विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए है। ऐसे बयानों पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं है। यह देश सबका है, और इस देश में हर धर्म के लोग रहते हैं। इसलिए किसी को भी कोई ऐसा बयान नहीं देना चाहिए, जिससे देश की सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का किसी तरह का कोई खतरा हो। उन्होंने कहा कि समाज को तोड़ने वाले ऐसे बयानों से बचना चाहिए।

Also Read