आंखों के सामने ढहा पक्का मकान : वक्त रहते बाहर निकल गया परिवार, अचानक कुएं में समा गया पूरा घर

UPT | कौशांबी में ढहा मकान

Aug 23, 2024 00:20

कौशांबी के सरसांवा ब्लॉक में बुधवार दोपहर एक पक्का मकान ढह गया। इस दुर्घटना के दौरान सभी परिजन सुरक्षित बच गए...

Kaushambi News : उत्तर प्रदेश के कौशांबी से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। कौशांबी के सरसांवा ब्लॉक में बुधवार दोपहर एक पक्का मकान ढह गया। इस दुर्घटना के दौरान सभी परिजन सुरक्षित बच गए, क्योंकि वे परिवार के साथ घर के बाहर थे। मकान के गिरने की घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद, उपजिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार को आवास की सुविधा देने का आश्वासन दिया है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
मकान के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गया है और इस घटना ने काफी ध्यान आकर्षित किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पूरा मकान पलक झपकते ही कुएं में समा गया। इस घटना से हर कोई हैरान है। घर वाले मकान से अपना सामान भी नहीं निकाल पाए। गनीमत रही कि उन्हें घटना का पहले ही एहसास हो गया और वक्त रहते मकान से बाहर निकल गए। पीड़ित परिवार ने इस बारे में तहसील प्रशासन को सूचित कर दिया है और उनकी मदद के लिए गुहार लगाई है।
मकान का एक हिस्सा कुएं की ओर झुकने लगा
जानकारी के मुताबिक हीरालाल मौर्य अपने परिवार के साथ चकगुरैनी गांव में एक छोटे से मकान में रहते हैं, जिसे उन्होंने पुश्तैनी जमीन पर बनाया था। उनके परिवार में पत्नी और बच्चे शामिल हैं, और वे अपनी आजीविका खेती और स्थानीय मजदूरी से चलाते हैं। बुधवार शाम की तेज बारिश के बाद उनके मकान में दरारें दिखाई देने लगीं। हीरालाल मौर्य ने बताया कि मकान के पास एक पुराना कुआं था, जिसमें हाल ही में ज़मीन धंसने की समस्या बढ़ गई थी। तेज बारिश के बाद मकान का एक हिस्सा कुएं की ओर झुकने लगा।

समय रहते घर से निकला परिवार
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, हीरालाल मौर्य और उनका परिवार पड़ोसी के घर में शरण लेने लगे और मकान का सामान बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे। अचानक, पूरा मकान कुएं में गिर गया। घटना के दौरान स्थानीय लोग चकित रह गए, और एक अज्ञात व्यक्ति ने इस पूरी घटना का वीडियो अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया।

एसडीएम ने दिया आश्वासन
एसडीएम ने घटना की जानकारी लेते हुए पीड़ित परिवार को आवास की सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। प्रशासन ने भरोसा दिलाया है कि पीड़ित परिवार की सहायता के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे और उन्हें शीघ्र ही राहत प्रदान की जाएगी।

Also Read