नए साल का जश्न : एलर्ट मोड पर है पुलिस, संभल कर पीजिए शराब, जानें क्या है व्यवस्था

UP Times | एलर्ट मोड पर है पुलिस

Dec 31, 2023 16:50

प्रयागराज में थर्टी फर्स्ट और नए साल के जश्न में किसी तरह का खलल ना पड़े इसके लिए प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट ने भी अपनी तैयारी पूरी करने का दावा किया है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने सिविल लाइन और दूसरे पॉश इलाकों में होटल रेस्टोरेंट और ढ़ाबों पर पुलिस की सतर्कता बढ़ाने...

Prayagraj News : प्रयागराज में  थर्टी फर्स्ट और नए साल के जश्न में किसी तरह का खलल ना पड़े इसके लिए प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट ने भी अपनी तैयारी पूरी करने का दावा किया है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने सिविल लाइन और दूसरे पॉश इलाकों में होटल रेस्टोरेंट और ढ़ाबों पर पुलिस की सतर्कता बढ़ाने और लगातार गश्त करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही थानों और चौकियों को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।

एलर्ट रहने के निर्देश
पुराने साल के समाप्त होने और नए वर्ष के आगमन पर जगह-जगह पार्टी आयोजित होती हैं। वहीं कुछ लोग शराब पीकर हुड़दंग मचाते हैं। जिसको लेकर प्रयागराज पुलिस भी एलर्ट मोड पर आ गई है। इसके चलते पुलिस अधिकारियों ने जिले के बॉर्डर पर भी पुलिस को वाहनों की चेकिंग का निर्देश दिया है। नए साल के जश्न पर पुलिस कमिश्नर ने रविवार की शाम से लेकर सुबह 3:00 बजे तक पुलिस कर्मियों को गश्त पर रहने के निर्देश दिए हैं।

यह होगी व्यवस्था
नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग संगम तट पर आते हैं। जिससे कई बार बड़ी संख्या में वाहनों के संगम तट पहुंच जाने से जाम की स्थिति बन जाती है और लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। लोग संगम में स्नान कर बड़े हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर नए साल की शुरुआत करते हैं। लेकिन नए साल के पहले दिन यहां आने वाले सैलानियों और श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है। मेला क्षेत्र में खासतौर पर संगम क्षेत्र में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। वाहनों को सीधे संगम तक ले जाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। श्रद्धालुओं और सैलानियों को परेड हेलीपैड के पास ही रोक दिया जाएगा। श्रद्धालु और सैलानी हेलीपैड पार्किंग नंबर 17 में अपने वाहन पार्क कर पैदल संगम तट जा सकेंगे। ताकि लोगों को जाम में फंसने की वजह से कोई परेशानी ना हो और ज्यादा से ज्यादा लोग संगम तक पहुंच सके।

Also Read