राज्य स्तरीय आमंत्रण क्रिकेट प्रतियोगिता : कानपुर और फतेहपुर छात्रावास की टीम ने जीते अपने-अपने मुकाबले

UPT | खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते मुख्य अतिथि।

Mar 09, 2024 22:51

रविवार का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मेजबान प्रतापगढ़ और फतेहपुर छात्रावास और दूसरा सेमीफाइनल मुकबला आजमगढ़ और प्रयागराज के बीच खेला जाएगा। 

Pratapgarh News : जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम प्रतापगढ़ में राज्य स्तरीय आमंत्रण क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को प्रतियोगिता के पांचवें दिन पहला मैच कानपुर और वाराणसी के बीच खेला गया। 
टॉस जीतकर कानपुर के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कानपुर की टीम ने शुभम चौधरी के 38 गेंद पर 51 रन और ध्रुव गुप्ता के 13 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 101 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में वाराणसी की टीम 16.3 ओवरों में ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला प्रचारक शिव प्रसाद रहे। इस मैच के निर्णायक सक्षम सिंह और अरबाज अली रहे। 
फतेहपुर छात्रावास ने लखनऊ को हराया
दिन का दूसरा मैच भी लखनऊ और फतेहपुर छात्रावास के बीच खेला गया। इस मैच के मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी अनवर खान रहे। फतेहपुर छात्रावास ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। फतेहपुर छात्रावास की टीम ने 20 ओवर में 187 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में लखनऊ की टीम 12.3 ओवरों में 49 रन पर ही सिमट गई। इस मैच के निर्णायक शोएब अख्तर और अर्पित यादव रहे। रविवार का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मेजबान प्रतापगढ़ और फतेहपुर छात्रावास और दूसरा सेमीफाइनल मुकबला आजमगढ़ और प्रयागराज के बीच खेला जाएगा। 

यह लोग रहे मौजूद
इस मौके पर जिला खेल अधिकारी पूनम लता राज, उप क्रीड़ाधिकारी रंजीत यादव, जिला क्रिकेट के सचिव मोहम्मद शफीक, पूर्व रणजी खिलाड़ी और क्रिकेट प्रशिक्षक आदित्य शुक्ला, अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी और प्रशिक्षक सचिन शुक्ला , एथलेटिक्स प्रशिक्षक शोभनाथ यादव, जिला क्रिकेट के आयोजन सचिव दुर्गेश तिवारी, वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी विक्रम प्रताप सिंह, अनुज श्रीवास्तव, देवराज नंदन ओझा, निखिल राणा आदि लोग मौजूद रहे। 

Also Read