Pratapgarh News :  सांसद प्रमोद तिवारी और विधायक आराधना मिश्रा ने लिखा सिंचाई एवं ऊर्जा मंत्री को पत्र

UPT | सांसद प्रमोद तिवारी और विधायक आराधना मिश्रा

Jul 23, 2024 02:01

प्रतापगढ़ जिले में औसत से कम वर्षा के बीच अनियमित विद्युत आपूर्ति तथा फसल के सूखने को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता...

Short Highlights
  • नहरों में पर्याप्त जलापूर्ति और विद्युत सप्लाई दुरुस्त करने की मांग की 
  • फसल के खेतों में सूखने को लेकर जतायी चिन्ता, सकारात्मक कदम उठाने पर दिया जोर
Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिले में औसत से कम वर्षा के बीच अनियमित विद्युत आपूर्ति तथा फसल के सूखने को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना व राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सरकार से फौरन सकारात्मक कदम उठाने को कहा है। सांसद प्रमोद तिवारी तथा विधायक आराधना मिश्रा मोना ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा तथा जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह को लिखे संयुक्त पत्र में किसानों की फसल की सुरक्षा को लेकर फौरी कदम उठाये जाने पर जोर दिया है। 

प्रमुख फसल पानी के अभाव में सूख रही
सिंचाई मंत्री को लिखे पत्र में प्रमोद तिवारी तथा आराधना मिश्रा मोना ने कहा है कि शारदा सहायक नहरों के डीह रजबहा, जायस रजबहा सहित अन्य रजबहों एवं अल्पिकाओं में पर्याप्त जलापूर्ति नही हो पा रही है। पत्र में सिंचाई मंत्री का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा है कि जिले मे आवर्षण की स्थिति में खरीफ की प्रमुख फसल धान की बेहन पानी के अभाव में सूख रही है।

घोषणा के अनुरूप विद्युत आपूर्ति नही हो पा रही
रजबहों व माइनरों में सिंचाई की आवश्यकता के तहत जलापूर्ति नही हो पा रही है। उन्होनें कहा कि किसानों की फसल खेतों में सूख रही है। ऐसे में फसल की सिंचाई के लिए सरकार पर्याप्त जलापूर्ति अविलम्ब सुनिश्चित कराए। वहीं प्रदेश के ऊर्जा मंत्री को लिखे पत्र में आराधना मिश्रा मोना व प्रमोद तिवारी ने कहा है कि विधानसभा क्षेत्र रामपुर खास सहित प्रतापगढ़ जनपद में इस समय सरकार की घोषणा के अनुरूप विद्युत आपूर्ति नही हो पा रही है। पत्र में ऊर्जा मंत्री से कहा है कि जो भी विद्युत आपूर्ति हो भी रही है। वहां लो बोल्टेज की समस्या से आपूर्ति निष्प्रभावी हो उठी है।

विद्युत आपूर्ति अबाध रूप से सुनिश्चित कराने की मांग 
पत्र में प्रमोद तिवारी व मोना ने कहा है कि विद्युत आपूर्ति अबाध रूप से न हो पाने के कारण किसान निजी नलकूपों द्वारा भी अपनी फसलों की सिंचाई नही कर पा रहे हैं। ऊर्जा मंत्री से किसानों के फसल उत्पादन व सुरक्षा की दृष्टि से जिले में अविलम्ब विद्युत आपूर्ति अबाध रूप से हर कीमत पर सुनिश्चित बनाये जाने को कहा है। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा विधायक मोना द्वारा प्रदेश के मंत्रियों को लिखे गये पत्रों की जानकारी यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल द्वारा दी गई।

Also Read