Pratapgarh News :  बोले प्रमोद तिवारी- एंबुलेंस में पीड़िता से छेड़छाड़ ध्वस्त कानून व्यवस्था की पराकाष्ठा

UPT | विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी

Sep 06, 2024 03:20

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने यूपी में लगातार महिलाओं के साथ बर्बर घटनाओं को लेकर गहरी चिन्ता जतायी है। प्रदेश में बीमार पति को...

Pratapgarh News : राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने यूपी में लगातार महिलाओं के साथ बर्बर घटनाओं को लेकर गहरी चिन्ता जतायी है। प्रदेश में बीमार पति को एम्बुलेंस से घर ले जा रही पीड़िता के साथ छेडछाड तथा उसके पति का ऑक्सीजन सपोर्ट हटाए जाने से हुई मौत की घटना को राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने अति अमानवीय घटना करार दिया है। उन्होने कहा कि यह ध्वस्त हुई कानून व्यवस्था की पराकाष्ठा है कि बेखौफ अपराध के चलते पीडिता के बीमार पति की सांसे थम गयी। वहीं उन्होने कासगंज में महिला अधिवक्ता का अपहरण कर उसकी बर्बरतापूर्वक हत्या को भी प्रदेश की कानून व्यवस्था के लिए शर्मनाक कहा। 

भाजपा पर साधा जमकर निशाना
राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा द्वारा देश के सीमावर्ती राज्य जम्मू कश्मीर में राज्य का दर्जा घटाए जाने को वहां की जनता के साथ छल करार दिया। उन्होने कहा कि देश के संवेदनशील सीमावर्ती राज्य जम्मू कश्मीर को केन्द्र शासित प्रदेश बनाकर भाजपा ने अन्याय किया है। उन्होनें कहा कि चुनाव के समय अब भाजपा का यह कहना कि वह सत्ता मे आयी तो इसे राज्य का दर्जा देगी पूरी तरह छलावा है। कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार का जम्मू कश्मीर को राज्य के दर्जे को समाप्त करने का फैसला अर्न्तराष्ट्रीय कूटनय के क्षेत्र में भी मोदी सरकार की अदूरदर्शिता है।

पीएम मोदी पर कसा तंज 
इस दौरान प्रमोद तिवारी ने हरियाणा में पेरिस ओलंपिक की स्टार विनेश फोगाट को कांग्रेस से टिकट देने को लेकर भाजपा के हताशापूर्ण बयान की भी तल्ख आलोचना की। कहा कि कांग्रेस ने भारत की सिल्वर मेडल की हकदार बेटी के साथ खडे होने का साहस दिखलाया है। उन्होनें पीएम मोदी पर तंज कसा कि विश्वगुरू बेटी को अर्न्तराष्ट्रीय पटल पर न्याय नही दिला सके और अब भाजपा देश को मिली पीड़ा तक का उपहास उड़ा रही है। 

हिमांचल में कांग्रेस की सरकार होने के नाते आर्थिक सहायता नहीं दी जा रही 
सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि सिर्फ कांग्रेस की सरकार होने के नाते हिमांचल को जरूरत भर की भी आर्थिक सहायता मुहैया न करा पाना मोदी सरकार की राजनैतिक प्रतिशोध की इंतहा है। गुरूवार को मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से यहां जारी बयान में राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के योगदान को राष्ट्र निर्माण में अतुलनीय ठहराया है। उन्होनें कहा कि आधुनिक भारत के निर्माण में शिक्षकों को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चिंतन को साकार बनाने में संकल्पबद्ध होना चाहिए।

Also Read