प्रतापगढ़ में नए पुलिस अधीक्षक ने पदभार ग्रहण किया : जानिए कौन हैं आईपीएस डॉ. अनिल कुमार, चंदौली में अपराधियों को लगाया ठिकाने

UPT | नए पुलिस अधीक्षक ने पदभार ग्रहण किया

Jun 27, 2024 18:48

प्रतापगढ़ जिले के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ. अनिल कुमार ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया। चंदौली जिले में अपने पिछले 11 महीने के कार्यकाल के दौरान अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई...

Pratapgarh News : जिले के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ. अनिल कुमार ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया। चंदौली जिले में अपने पिछले 11 महीने के कार्यकाल के दौरान अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए जाने जाने वाले डॉ. कुमार ने प्रतापगढ़ में भी अपराधियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का संकेत दिया है।

पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस बोले अनिल कुमार
अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ. कुमार ने कहा, "मेरी पहली प्राथमिकता जनता की समस्याओं का त्वरित निवारण, कानून व्यवस्था में सुधार और अपराधियों पर कठोर कार्रवाई करना होगा।" उन्होंने शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने का भी आश्वासन दिया।



भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रुख
भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए, नए एसपी ने घोषणा की कि भ्रष्ट थानेदारों और पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने थाना स्तर पर जनता की शिकायतों के त्वरित निवारण पर जोर दिया और चेतावनी दी कि समय पर समस्याओं का समाधान न करने वाले थानाध्यक्षों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कौन हैं डॉ. अनिल कुमार
डॉ. अनिल कुमार को एक ईमानदार IPS अधिकारी के रूप में जाना जाता है। उनके प्रतापगढ़ आगमन से जिले में अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था में सुधार की उम्मीदें बढ़ गई हैं। अनिल कुमार वर्ष 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। मूल रूप से राजस्थान में झुंझुनू के रहने वाले हैं। वह एक एमबीबीएस डॉक्टर हैं।

Also Read