Pratapgarh News : राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता ने महंगाई तथा बेरोजगारी समेत केन्द्र की विफलताओं पर बोला हमला ​​​​

UPT | राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी और अन्य लोग

Aug 27, 2024 18:55

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि सरकार बड़े घरानों के पूंजीपतियों के करोड़ों के कर्ज माफ करने में देरी नहीं लगाती। उन्होंने तंज कसा कि किसान छोटे-छोटे कर्जो के बोझ से दबा...

Pratapgarh News : राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार किसानों को फसलों के उत्पादन को लेकर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने के बजाय उन्हें अपमान का घूंट पीने को विवश कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार सिर्फ चंद मित्र पूंजीपतियों के हितों की देखभाल में जुटी है। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि सरकार बड़े घरानों के पूंजीपतियों के करोड़ों के कर्ज माफ करने में देरी नहीं लगाती। उन्होंने तंज कसा कि किसान छोटे-छोटे कर्जों के बोझ से दबा हुआ है और यदि वह कर्जमाफी की बात करता है तो भाजपा के नेता किसानों को लेकर अवांछित टिप्पणियां किया करते हैं।



मंहगाई की मार को लेकर जरा सी भी चिन्ता नहीं
भाजपा की एक सांसद के द्वारा पंजाब को लेकर किसानों पर की गयी टिप्पणी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी राज में किसान रोज अपमान का कड़वा घूंट पी रहा है। मंगलवार को रामपुरखास के रामपुर संग्रामगढ़ ब्लाक के विभिन्न गांवों में लोगों से मुखातिब विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा को मध्यम तथा गरीब तबके पर मंहगाई की मार को लेकर जरा सी भी चिन्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि नौजवानों को दो करोड़ सालाना रोजगार की बात हो या फिर कालेधन की वापसी किसी भी घोषणा पर आज प्रधानमंत्री मोदी की गारण्टी नहीं रह गयी है। उन्होंने कहा कि पीएम की खुद की गारण्टी नहीं है तो वह आखिर चीन से सरहद पर बने तनाव को लेकर लाल आंखे कहां से कर सकते हैं। जेवईं के चंदिकन देवी धाम में मरम्मत तथा जीर्णोद्धार के लिए सांसद प्रमोद तिवारी ने स्वयं तथा क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की ओर से पचास हजार तथा नरायनपुर के तड़ैला वीर बाबा में भी सुदृढ़ीकरण के लिए पचीस हजार रुपये की धनराशि प्रदान की।

प्रमोद तिवारी ने छात्र छात्राओं की हौसला आफजाई की
धार्मिक स्थलों में मरम्मत को लेकर सांसद प्रमोद तिवारी के इस योगदान को लेकर मौजूद ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे। वहीं राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने विरसिंहपुर में पासी समाज के नेता रामलखन पासी के आकस्मिक निधन पर परिजनों से मिलकर संवेदना जतायी। बसन्तगंज बाजार तथा विकास नगर आदि स्थानों पर लोगों से मुलाकात कर क्षेत्रीय विकास में तेजी लाए जाने को लेकर विधायक मोना के लिए सहयोग मांगा। नरायनपुर में कृष्णा पब्लिक स्कूल में भी राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने छात्र छात्राओं की हौसला आफजाई की। यहां प्रबंधक अजय पाण्डेय के संयोजन में सांसद प्रमोद तिवारी का अभिवावकों तथा छात्रों ने सारस्वत सम्मान किया।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, आशीष उपाध्याय, लालजी यादव, रघुनाथ सरोज, भुवनेश्वर शुक्ल, राकेश चतुर्वेदी, आनन्द पाण्डेय, मक्खन लाल साहू, अतुल सिंह, मतई सरोज आदि रहे।

Also Read