Pratapgarh News : हथियारबंद डकैतों ने चोरी के प्रयास में ग्रामीणों को किया लहुलुहान, एएसपी व सीओ ने घटना स्थल का किया निरीक्षण

UPT | घटना स्थल का निरीक्षण करते एएसपी व सीओ

Sep 29, 2024 19:44

लालगंज कोतवाली क्षेत्र में हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की वारदात के प्रयास को लेकर गांव के तीन तीन ग्रामीणों के लहूलुहान कर दिया। इस घटना से...

Pratapgarh News : जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र में हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की वारदात के प्रयास को लेकर गांव के तीन तीन ग्रामीणों के लहूलुहान कर दिया। इस घटना से रविवार को जिले भर में हड़कंप मच गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी तथा लालगंज सीओ ने गांव में पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। लालगंज कोतवाली के खैरा पूरे छेमी के पंडित का पुरवा में शनिवार की रात चोरी के लिए बदमाशों की गांव में आहट हो उठी। बदमाशों की आहट देखसुन रतजगा कर रहे ग्रामीण उनकी संदिग्ध गतिविधियों को एक मकान के पीछे छिपकर अंदाजा लगाने लगे।



चोरी की वारदात को बदमाश अंजाम दे पाते कि ग्रामीणों ने उन्हें ललकारते हुए घेराबंदी का प्रयास शुरू किया। ग्रामीणों से खुद को घिरा देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके चलते गांव के तीन लोग गोली लगने से घायल हो गये। गांव के बिंदादीन प्रजापति के पुत्र रामदीन (55) तथा श्रीपाल के पुत्र उमेश पटेल (28) व पारसनाथ के पुत्र सुरेश पटेल (26)  फायरिंग में गंभीर चोटे आई है। ग्रामीणों से घिरा देख बदमाश अंधाधुंध फायरिंग करते भाग निकले। वहीं ग्रामीणों ने वारदात में शामिल एक संदिग्ध को पुलिस के हवाले कर दिया। बदमाशों की फायरिंग में घायल ग्रामीणों को चुटहिल अवस्था में पुलिस लालगंज ट्रामा सेंटर ले आयी। यहां इलाज के बाद गंभीर अवस्था में तीनों घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

आरोपियो की तलाश में जुटी पुलिस
घटना की जानकारी होने पर रविवार की सुबह लालगंज सीओ रामसूरत सोनकर गांव पहुंचे। सीओ के पहुंचने के कुछ ही देर के अन्तराल में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी संजय राय भी मौके पर गांव पहुंच गये। एएसपी व सीओ ने ग्रामीणों से घटना के बाबत जानकारियां हासिल की। पुलिस ने घटना को लेकर एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया है। पुलिस संदिग्ध से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

तहरीर के आधार पर दर्ज होगा केस
लालगंज सीओ रामसूरत सोनकर का कहना है कि तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जायेगा। पुलिस घटना की जांच में जुटी है। शीघ्र ही आरोपियों को धर दबोचा जायेगा। हालांकि लालगंज पुलिस ने घटना के ठीक बाद अपना पक्ष रखते हुए पूरी घटना को गांव में किसी व्यक्ति के घर खजाना मिलने की आशंका में वारदात का स्रोत ढूढ निकाला है। पुलिस का यह पहलू गांव के लोगों की समझ से जरूर परे देखा जा रहा है। घटना को लेकर गांव में ही नहीं आस पास के क्षेत्रों में भी भय व आक्रोश का माहौल देखा गया।

Also Read