प्रयागराज न्यूज़ : कैबिनेट मंत्री नन्दी ने 91 अभ्यर्थिंयों को बांटा नियुक्ति पत्र, कहा- निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से भर्तियां करा रही है सरकार

UPT | अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया

Feb 26, 2024 12:54

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए उन्हें मेहनत और ईमानदारी से अपने कर्तव्य पालन की नसीहत दी। इस कार्यक्रम को लेकर संगम नगरी प्रयागराज में भी…

Short Highlights
  • 91 अभ्यर्थियों को प्रदान किया गया नियुक्ति पत्र
  • चयनित अभ्यर्थियों में एक मुस्लिम बेटी रिजवाना भी शामिल
Prayagraj News : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लोक भवन में यूपी लोक सेवा आयोग, यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और विद्युत सेवा आयोग द्वारा चयनित 1784 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस मौके पर सीएम योगी ने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए उन्हें मेहनत और ईमानदारी से अपने कर्तव्य पालन की नसीहत दी। इस कार्यक्रम को लेकर संगम नगरी प्रयागराज में भी मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर प्रीतम दास प्रेक्षागृह में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की।

91 अभ्यर्थियों को प्रदान किया गया नियुक्ति पत्र
कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के मुताबिक, प्रयागराज मंडल में विभिन्न पदों पर चयनित 91 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार प्रदेश में निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से भर्तियां करा रही है। अभ्यर्थियों का चयन उनकी प्रतिभा के दम पर हो रहा है। सभी धर्म और मजहब के प्रतिभाशाली अभ्यर्थी भर्ती परीक्षाओं में चयनित हो रहे हैं। चयनित अभ्यर्थियों में एक मुस्लिम बेटी रिजवाना भी शामिल है।

नौकरियां की लगती थी बोली
कैबिनेट मंत्री नंदी ने पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारों में अपने जाति और करीबी रिश्तेदारों को नौकरियां दी जाती थी। लोगों से पैसे लेकर नौकरियां दी जाती थी। उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा के शासनकाल में भी नौकरियां की बोली लगती थी। लेकिन, दलित होने पर यह फायदा मिलता था कि कुछ डिस्काउंट हो जाता था। दलित को 5 लाख, ओबीसी को 10 लाख और जनरल को 15 लाख रुपये में नौकरी मिलती थी। नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि भाजपा सरकार में प्रतिभा के दम पर नौकरी मिली है और अभ्यर्थी छाती ठोक कर कहता है कि उसे एक रुपए भी रिश्वत नहीं देनी पड़ी है। बीजेपी सरकार में बगैर जाति, धर्म के भेदभाव के नौकरियां दी जा रही हैं। क्योंकि बीजेपी सरकार सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है।

Also Read